whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

150KM स्पीड वाला चक्रवाती तूफान तैयार; आज से अगले 3 दिन दिल्ली समेत 10 राज्यों में होगी भारी बारिश

Aaj Ka Mausam: बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक टर्फ बन रहा है, जिसमे चलते मानसून के बादल एक बार फिर पूरे देश को भिगोएगें। अगले हफ्ते देशभर में बारिश हो सकती है। आइए जानते हैं कि अगले 3 दिन देशभर में मौसम कैसा रहेगा?
07:10 AM Sep 22, 2024 IST | Khushbu Goyal
150km स्पीड वाला चक्रवाती तूफान तैयार  आज से अगले 3 दिन दिल्ली समेत 10 राज्यों में होगी भारी बारिश
यागी तूफान के असर से ही भारत में बारिश हो रही है।

Cyclonic Storm Heavy Rainfall Alert: मानसून की पूरी तरह से वापसी 30 सितंबर तक हो जाएगी, लेकिन जाते-जाते मानसून इस बार मौसम के अजीबोगरीब रंग दिखा रहा है। दिल्ली में अब बारिश होने के आसार हैं, लेकिन मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 3 दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। ऐसे में मौसम कूल-कूल बना रहेगा। वहीं उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, झारखंड, केरल और तमिलनाडु समेत समुद्र तटीय राज्यों में बारिश हो रही है।

Advertisement

यागी तूफान के असर से बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक टर्फ बन रहा है, जिसके चलते समुद्र तटीय राज्यों केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, गुजरात आदि में 100 से 150 किलोमीटर स्पीड वाली हवाएं चल सकती हैं। इसका असर पूरे देश में देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, अगला पूरा हफ्ता मानसून के बादल बरसते रहेंगे। आइए जानते हैं कि राजधानी दिल्ली समेत देशभर में मौसम का हाल क्या है और क्या रहने वाला है?

Advertisement

दिल्ली में गुलाबी ठंड़ पड़ने के आसार

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को राजधानी में अच्छी धूप खिली और लोगों को उमस भरी गर्मी का अहसास हुआ। शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। आज अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहा सकता है। ऐसे में आज बारिश होने के आसार नहीं हैं, लेकिन अगले 3 दिन दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और ठंडी हवाएं चल सकती हैं। हालांकि भारी बारिश होने की संभावना नहीं है, लेकिन हल्की बारिश होने से गुलाबी ठंड पड़ने के आसार हैं। अगले सप्ताह बुधवार से शुक्रवार के बीच हल्की बारिश हो सकती है। इससे तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है।

Advertisement

बारिश से हालात ऐसे

पिछले कुछ दिन से हो रही बारिश के कारण उत्तर प्रदेश के 21 जिलों के 500 से ज्यादा गांव बाढ़ में डूबे हैं। गंगा, यमुना, घाघरा, शारदा, सरयू नदियां उफान पर बह रही हैं। शाहजहांपुर में स्टेट हाईवे के ऊपर पानी बह रहा है। एक युवक की डूबने से मौत हो गई। हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर के पहाड़ों पर बादल बरस रहे हैं। इससे बिहार में बारिश होने से भागलपुर, ​​​​​मुंगेर और बेगूसराय में नदियां उफान पर बह रही हैं। मुंगेर में चंडिका का गर्भगृह, पटना में NH-31, भागलपुर की तिलकामांझी यूनिवर्सिटी पानी में डूबी है।

आज इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, आज 22 सितंबर को ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, राजस्थान में बारिश होगी। अरुणाचल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में उमस भी परेशानी करेगी। हिमाचल प्रदेश में 25 और 26 सितंबर को कई जिलों में आंधी-तूफान आने और बिजली गिरने का अलर्ट है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो