whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kanchanjungha Express Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या 15 हुई, घटना स्थल के लिए रवाना हुए रेल मंत्री

Kanchenjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सोमवार सुबह सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। हादसे में 25-30 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार हादसा सुबह करीब 9 बजे हुआ।
10:13 AM Jun 17, 2024 IST | Rakesh Choudhary
kanchanjungha express accident  कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या 15 हुई  घटना स्थल के लिए रवाना हुए रेल मंत्री
दार्जिलिंग में मालगाड़ी से टकराई कंचनजंगा एक्सप्रेस

Kanchanjungha Express Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में रविवार सुबह बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। जानकारी के अनुसार कोलकाता से आ रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई। जबकि 60 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। नाॅर्थ रेलवे के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सियालदाह जाने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस सोमवार सुबह न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई। मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है। वहीं खबर है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।

नाॅर्थ रेलवे के कटिहार डिवीजन के रेलवे मैनेजर बताया कि यह दुर्घटना सुबह करीब 9 बजे हुई। हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की खबर हैं। त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से आ रही कंचनजंगा एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास रंगापानी में मालगाड़ी से टकरा गई। दार्जिलिंग पुलिस के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने बताया, "हादसे में पांच यात्रियों की मौत हो गई है, 20-25 लोग घायल हैं। स्थिति गंभीर है। इस हादसे में घायल हुए एक यात्री ने बताया कि जब ट्रेन से टक्कर हुई तब मैं बी1 कोच में यात्रा कर रहा था। मुझे बचा लिया गया है, मेरे सिर पर चोट आई है।

अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

सीएम ने जताया दुख

वहीं हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि दार्जिलिंग जिले में ट्रेन हादसे की खबर से सकते में हूं। कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। जिला मजिस्ट्रेट और डाॅक्टरों की टीम मौके पर पहुंचे हुए हैं। युद्धस्तर पर बचाव और राहत कार्य जारी है। वहीं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना। बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

वहीं हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं ताकि हादसे में घायल यात्रियों की जानकारी उनके परिजनों को मिल सके। कटिहार डिवीजनल जोन ने 9002041952 और 9771441956 मोबाइल नंबर जारी किए हैं। इसके अलावा 033-23508794 और 033-23833326 लैंडलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो