whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लड़की डेट पर बुलाए तो जाएं मत, मुंबई में Dating App पर सबसे बड़ा फ्राड हुआ एक्सपोज

Dating App Fraud Exposed in Mumbai: डेटिंग ऐप का इस्तेमाल आजकल काफी आम हो गया है। हालांकि कुछ ठगों ने इसे कमाई का जरिया बना लिया है। वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में अब तक के सबसे बड़े डेटिंग ऐप फ्रॉड का खुलासा हुआ है।
07:42 AM Aug 24, 2024 IST | Sakshi Pandey
लड़की डेट पर बुलाए तो जाएं मत  मुंबई में dating app पर सबसे बड़ा फ्राड हुआ एक्सपोज

Dating App Fraud Exposed in Mumbai: डेटिंग ऐप फ्रॉड की खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं। कई लड़के-लड़कियां इस फ्रॉड का शिकार हो चुके हैं। राजधानी दिल्ली समेत कई शहरों में डेटिंग ऐप फ्रॉड पकड़े जा चुके हैं। वहीं अब मुंबई में जो सामने आया, उसने सभी के होश उड़ा दिए हैं। मुंबई में अब तक के सबसे बड़े डेटिंग ऐप फ्रॉड का पर्दाफाश हुआ है। यह कोई छोटा-मोटा गिरोह नहीं, बल्कि पूरा का पूरा एक क्लब है, जहां लड़कों को जमकर लूटा जाता है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसके खिलाफ आवाज बुलंद करनी शुरू कर दी है।

लड़के कैसे बनते हैं शिकार?

मुंबई के अंधेरी वेस्ट में स्थित गॉडफादर क्लब की कहानी ने सभी को हैरान कर दिया है। कई लोगों ने इसके खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किए हैं। पीड़ितों का कहना है कि टिंडर और बबल जैसे डेटिंग ऐप पर एक लड़की उनसे संपर्क करती है। बातचीत शुरू होने के बाद वह मिलने के लिए बुलाती है। लड़की अंधेरी वेस्ट में ही आसपास की किसी लोकेशन पर बुलाती है और फिर लड़कों को गॉडफादर क्लब लेकर जाती है। क्लब में वह एक महंगी वाइन ऑर्डर करती है, पीने के बाद पैसे न होने की बात कहकर वहां से रफूचक्कर हो जाती है। जब बिल लड़कों के सामने आता है तो वे बेहोश हो जाते हैं। क्लब का बिल 35,000 से 65,000 या इससे भी कहीं ज्यादा होता है। इस क्लब में हर रोज किसी न किसी को शिकार बनाया जा रहा है।

सामने आए क्लबों के नाम

पीड़ित लोगों का कहना है कि उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को भी दी है, लेकिन मुंबई पुलिस ने इस पर कोई सख्त कदम नहीं उठाया है। इस डेटिंग ऐप फ्रॉड में Godfather Club and Lounge के अलावा Epic Bar & Club Thane और Bella Ciao Adheri का नाम शामिल है। यह लड़की अलग-अलग नामों से लड़कों को फंसाती है और मोटा बिल बैठाकर गायब हो जाती है।

बिल देखकर उड़ जाएंगे होश

इस फ्रॉड का शिकार लोगों ने सोशल मीडिया पर बिल की तस्वीरें भी शेयर की हैं। बिल में रेड बुल 1700-3500 रुपये, कॉकटेल 5000-10000 रुपये, ब्लू लेबल 9000-19000 रुपये और पानी की बोतल 200 रुपये की है। एंटरटेनमेंट का चार्ज 17000 रुपये जोड़ा गया है। एक ही लड़की ने 3 लोगों को एक साथ फंसाकर इस साजिश का शिकार बनाया था।

स्टिंग ऑपरेशन में सामने आया सच

मिड डे ने भी मुंबई के डेटिंग ऐप फ्रॉड पर स्टिंग ऑपरेशन किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आया है। रिपोर्टर्स ने फेक प्रोफाइल बनाकर गॉडफादर क्लब की लड़की से संपर्क किया और फिर वहां पहुंचकर पूरे स्कैम का पर्दाफाश कर दिया।

यह भी पढ़ें- एक और ‘आतंकी हमला’, खूनखराबे से दहशत में लोग, जर्मनी के फेस्टिवल में हुई चाकूबाजी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो