whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'चल निकल यहां से, कौन है ये शख्स'; Dawood Ibrahim को जब कपिल देव ने हड़काया, जानें क्या था वो किस्सा?

Sharjah Dressing Room Scandal Memoir: शारजहा का ड्रेसिंग रूम स्कैंडल क्रिकेट के इतिहास का वो किस्सा है, जो कपिल देव और दाऊद इब्राहिम से जुड़ा है। जबरन ड्रेसिंग रूम में घुस अंडरवर्ल्ड डॉन को कपिल देव ने कमरे से निकला दिया था। डॉन भी गुस्से से तमतमाते हुए ड्रेसिंग रूम से बाहर चला गया था, जानें आखिर उस दिन क्या हुआ था?
02:29 PM Mar 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
 चल निकल यहां से  कौन है ये शख्स   dawood ibrahim को जब कपिल देव ने हड़काया  जानें क्या था वो किस्सा
कपिल देव और दाऊद इब्राहिम का ड्रेसिंग रूम वाला किस्सा पूरी दुनिया में मशहूर है।

Sharjah Dressing Room Scandal Memoir: क्रिकेट की दुनिया से कई दिलचस्प और झकझोर कर रख देने वाले किस्से जुड़े हैं। ऐसा ही एक किस्सा कपिल देव और दाउद इब्राहिम से जुड़ा है। कपिल देव ने दाऊद इब्राहिम को ड्रेसिंग रूम से निकल जाने के लिए कह दिया था, क्योंकि दाऊद इंडियन क्रिकेटर्स के ड्रेसिंग रूम में जबरन घुस आया था। तब कपिल देव ने उससे से कहा था कि कौन है ये आदमी, चल निकल यहां से। दाऊद इब्राहिम ने बेइज्जत महसूस किया और वह उसी वक्त गुस्से से तमतमाते हुए ड्रेसिंग रूम से बाहर चल गया था। दाऊद के साथ एक्टर महमूद भी थे, जिनकी कपिल देव ने खूब इज्जत की थी।

दाऊद इब्राहिम क्रिकेट का बहुत बड़ा फैन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 1986 की बात है और UAE के शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में सीरीज खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम गई थी। भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भी दुबई में ही है, जो क्रिकेट का बहुत बड़ा फैन है। उसकी डी-कंपनी का मैच फिक्सिंग और घोटालों से काफी गहरा कनेक्शन है। उस दिन भी वह अपने गुर्गों के साथ मैच देखने आया था। उस वक्त की एक तस्वीर आज तक भी सोशल मीडिया पर देखी जा सकती है। उस दिन मैच खत्म होने के बाद दाऊद इब्राहिम एक्टर महमूद और अपने गुर्गों के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में घुस गया था।

फाइनल जीतने पर दिया था कार गिफ्ट करने का ऑफर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किस्सा एक इंटरव्यू में दिलीप वेंगसरकर ने सुनाया था। उन्होंने बताया कि दाऊद इब्राहिम ने क्रिकेटरों को ड्रेसिंग रूम में आकर ऑफर दिया था। दाऊद ने कहा कि अगर पाकिस्तान के खिलापु भारतीय टीम फाइनल मुकाबला जीत जाती है तो वह सभी खिलाड़ियों को टोयोटा कोरोला कार गिफ्ट करेगा। इस बीच कपिल देव प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म करके आ गए और महमूद साहब से कहा कि महमूद साहब, कृपया ड्रेसिंग रूम से बाहर आ जाएं। यहां आने की इजाजत किसी को नहीं। इसके बाद वे दाऊद इब्राहिम की तरफ मुड़े और उन्हें देखते ही पूछा कि यह शख्स कौन है, निकल जाओ यहां से (चल बाहर निकल यहां से)। बता दें कि क्रिकेट के इतिहास में यह घटना 'शारजाह ड्रेसिंग रूम स्कैंडल' के नाम से मशहूर है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो