whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली जिम मालिक की हत्या में आया गैंगस्टर 'लॉरेंस बिश्नोई' का नाम, ये हैं देश के 5 सबसे कुख्यात 'गैंगस्टर'

Delhi gym owner Nadir Shah murder: लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है, देश के अलग-अलग राज्यों में उसके गिरोह में करीब 700 से अधिक शूटर हैं।
09:03 PM Sep 16, 2024 IST | Amit Kasana
दिल्ली जिम मालिक की हत्या में आया गैंगस्टर  लॉरेंस बिश्नोई  का नाम  ये हैं देश के 5 सबसे कुख्यात  गैंगस्टर

Delhi gym owner Nadir Shah murder: दिल्ली की पॉश कॉलोनी ग्रेटर कैलाश में जिम मालिक नादिर शाह की हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का हाथ होने की बात सामने आई है। Lawrence Bishnoi के अलावा पुलिस इस केस में कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा, रणदीप, हाशिम बाबा, और कुनाल छाबड़ा को भी शक के दायरे में रखकर जांच कर रही है। बता दें बीते गुरुवार को अफगान मूल के नादिर शाह की बदमाशों ने अत्याधुनिक पिस्टल से गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी।

जानकारी के अनुसार नादिर शाह और उसकी मां पहले ड्रग्स बेचते थे और सट्टा रैकेट भी चलाते थे। इसी दौरान एनसीआर के गैंगस्टरों से उनका संपर्क हुआ और फिर नादिर पुलिस से इन गैंगस्टरों की मुखबिरी करने लगा।

साबरमती जेल में बंद है Lawrence Bishnoi

लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। बताया जाता है कि उसके गिरोह में देश के अलग-अलग राज्यों में करीब 700 से अधिक शूटर हैं। मई 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या में वह शामिल था। पुलिस सूत्रों की मानें तो लॉरेंस बिश्नोई ने नादिर शाह के बिजनेस पार्टनर कुणाल छाबड़ा से 5 करोड़ रुपये की मांग की थी। जिससे छाबड़ा ने इनकार कर दिया था। यही वजह है कि उसकी हत्याकांड को अंजाम दिया गया है।

ये भी पढ़ें: कौन हैं शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़? राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख देने का किया है ऐलान

रोहित गोदारा है लॉरेंस बिश्नोई का करीबी

गैंगस्टर रोहित गोदारा राजस्थान का रहने वाला है। वह लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। दिसंबर 2023 में जयपुर में एक्टिविस्ट और करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या के बाद वह चर्चा में आया था। रोहित गोदारा अमेरिका में रहता है। सूत्रों के अनुसार वह लंबे समय से लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम कर रहा है और 10 करोड़ रुपये तक की फिरौती मांगने के लिए व्यापारियों को सीधे फोन करने के लिए जाना जाता है।

आजमगढ़ से तीन शूटर बुलाए गए

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला रणदीप इस वक्त अमेरिका में छिपा हुआ है। बताया जा रहा है कि रोहित गोदारा ने जिम मालिक की हत्या में रणदीप की मदद ली है। उसने ही आजमगढ़ से तीन शूटर मुहैया करवाए थे। इसके अलावा उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गैंगस्टर हाशिम बाबा की बात करें तो उसे पुलिस ने 2020 में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में बंद है। हाशिम बाबा नादिर शाह से रंजिश रखता था। पश्चिमी दिल्ली का रहने वाला कुणाल छाबड़ा इस समय दुबई में रह रहा है। सूत्रों के मुताबिक कुणाल छाबड़ा दिल्ली में बड़ी संख्या में अवैध कॉल सेंटर चलाता है।

ये भी पढ़ें: 1.30 करोड़ महिलाओं के लिए गुड न्यूज, पीएम मोदी देंगे अपने बर्थडे पर तोहफा, कैसे उठाएं स्कीम का फायदा?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो