whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Delhi CM Atishi की शपथ से हटा सस्पेंस, वो 5 मंत्री कौन? जो कैबिनेट में होंगे शामिल

Delhi CM Atishi Marlena Oath Ceremony: दिल्ली में आज सत्ता परिवर्तन होने जा रहा है। आतिशी मार्लेना आज दिल्ली की मुख्यमंत्री पद पर काबिज होंगी। उनके साथ 5 नेत भी मंत्रीपद की शपथ लेंगे।
09:01 AM Sep 21, 2024 IST | Sakshi Pandey
delhi cm atishi की शपथ से हटा सस्पेंस  वो 5 मंत्री कौन  जो कैबिनेट में होंगे शामिल

Delhi CM Atishi Marlena Oath Ceremony: दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी मार्लेना के शपथ से सस्पेंस हट चुका है। LG ने आज सीएम के शपथ समारोह को हरी झंडी दिखा दी है। आतिशी के साथ उनकी नई कैबिनेट भी शपथ ग्रहण करेगी। आतिशी के इस नए मंत्रीमंडल में 5 नए मंत्री भी शामिल होंगे। खबरों की मानें तो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा स्वीकार करते हुए आतिशी को नया मुख्यमंत्री बनाने की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही उन्होंने 5 नए मंत्रियों को भी आतिशी की कैबिनेट में शामिल होने पर मुहर लगा दी है।

Advertisement

आतिशी के 5 मंत्री

आतिशी मार्लेना के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) के 5 नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। इनमें एक नया चेहरा और चार पुराने नाम शामिल हैं। सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, गोपाल राय, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत आतिशी की नई कैबिनेट का हिस्सा बनेंगे।

Advertisement

जल्द शुरू होगा दिल्ली विधानसभा का सत्र

बता दें कि आगामी कुछ दिनों में दिल्ली सरकार विधानसभा सत्र भी शुरू होने जा रहा है। दिल्ली सरकार ने 26 सितंबर को दो दिवसीय विधानसभा सत्र बुलाया है। सीएम के तौर पर यह आतिशी का पहला सत्र होगा। 17 सितंबर को इस्तीफे का ऐलान करने के बाद अरविंद केजरीवाल ने विधायक दल की बैठक में आतिशी का नाम मुख्यमंत्री के लिए सामने रखा था। आम आदमी पार्टी के सभी नेताओं ने आतिशी के नाम को मंजूरी दे दी।

आतिशी का कार्यकाल होगा छोटा

आतिशी मार्लेना दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं। सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के बाद आतिशी दिल्ली का दारोमदार संभालेंगी। अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि AAP की मांग है कि इसी साल नवंबर में दिल्ली विधानसभा चुनाव करवाए जाएं। इससे साफ है कि बतौर मुख्यमंत्री आतिशी का कार्यकाल बहुत लंबा नहीं होने वाला है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- चक्रवाती तूफान बरपाएगा कहर, UP-बिहार समेत 9 राज्यों में होगी बारिश, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो