whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'आपकी कृपा जो पानी का चालान नहीं काटा', दिल्ली पुलिस को फटकार, CBI करेगी कोचिंग हादसे की जांच

Highcourt on Delhi Coaching accident: राव IAS कोचिंग के बेसमेंट में 3 छात्रों की डूबकर मौत हो गई। इस हादसे में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया। इस लिस्ट में एक नाम SUV ड्राइवर का भी शामिल है, जिसकी याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने MCD और दिल्ली पुलिस को फटकार लगा दी।
03:45 PM Aug 02, 2024 IST | Sakshi Pandey
 आपकी कृपा जो पानी का चालान नहीं काटा   दिल्ली पुलिस को फटकार  cbi करेगी कोचिंग हादसे की जांच

Highcourt on Delhi Coaching accident: राव IAS के बेसमेंट में तीन बच्चों की मौत के बाद आज हाईकोर्ट ने मामले पर सुनवाई की। SUV ड्राइवर की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े करते हुए अदालत ने MCD को जमकर फटकार लगाई है। अदालत ने MCD से कहा कि आपके विभाग में कानून का कोई सम्मान नहीं है। इसके अलावा कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के सामने भी कई सवाल दागे हैं।

CBI करेगी मामले की जांच

दिल्ली हाईकोर्ट ने SUV ड्राइवर की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आपने SUV ड्राइवर को गिरफ्तार किया, ये तो आपकी दयालुता है कि आपने पानी का चालान नहीं काटा। अदालत ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि क्या आपने MCD के संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की? कोर्ट के सवाल पर दिल्ली पुलिस ने सीधा ना में जवाब दिया। अदालत ने अब मामले की जांच सीबीआई के हवाले कर दी है।

MCD कमिश्नर से पूछा सवाल

बता दें कि सुनवाई के दौरान MCD कमिश्नर भी अदालत में मौजूद थे। ऐसे में जब कोर्ट ने MCD कमिश्नर से राजेंद्र नगर में जल भराव की वजह पूछीं तो उनके जवाब से अदालत भी संतुष्ट नहीं हुई। आखिर में कोर्ट को कहना पड़ा कि आपके डिपार्टमेंट में कानून का सम्मान नहीं है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा ये साफ है कि पुलिस ने MCD अधिकारियों के बयान दर्ज नहीं किए हैं। तीन लोगों की जान चली गई है। ये एक नॉर्म बन गय है कि MCD अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं।

पिछले 5-6 महीने से यही चल रहा है- कोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि हम हर समय सभी को खुश नहीं रख सकते हैं। अगर कुछ गलत हो रहा है तो हमें दखल देना पड़ेगा और निर्णल भी लेना होगा। हम मार्च से चिल्ला रहे हैं नालियां सुधार लो। ये तो होना ही था। इसके बारे में सबको पता था लेकिन कोई सुनता नहीं। हालात बहुत खराब हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि पिछले 5-6 महीने से यही चल रहा है। किसी को कुछ नहीं पता है कि अगली कैबिनेट मीटिंग कब होने वाली है?

दिल्ली पुलिस ने मांगा आखिरी मौका

हाईकोर्ट की फटकार पर दिल्ली पुलिस ने अदालत से एक और मौका मांगा है। दिल्ली पुलिस ने अदालत में कहा कि हमें एक और मौका दीजिए। हम जांच में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। अगली सुनवाई पर अगर अदालत हमारी कार्यवाई से संतुष्ट नहीं हुई तो मर्जी आदेश दे सकती है।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि 27 जुलाई की शाम को राव IAS के बेसमेंट में पानी भरने के कारण तीन छात्रों श्रेया यादव, तान्या सोनी और नवीन डालविन की मौत हो गई। हादसे का वीडियो सामने आने पर SUV ड्राइवर मनुज कथूरिया को भी हिरासत में ले लिया गया। दरअसल मनुज कथूरिया पर आरोप था कि राव IAS के सामने से SUV कार ले जाने पर पानी का तेज बहाव कोचिंग में घुसा, जिससे छात्रों की जान पर बन आई। हालांकि SUV ड्राइवर का कहना है कि उसे बेसमेंट में जल भराव की कोई जानकारी नहीं थी। इसके बावजूद दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मनुज की पत्नी ने भी उनकी तरफ से बयान दिया था।

यह भी पढ़ें- UPSC कोचिंग सेंटर जैसे हादसे को कैसे रोकें? Super 30 के ‘हीरो’ आनंद कुमार ने रिवील किया प्लान

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो