whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मेयर ने बनाई हाई लेवल कमेटी, आज शाम शुरू हो सकता है सख्त एक्शन; 3 स्टूडेंट्स की मौत के बाद जागी दिल्ली!

Delhi MCD action after Rao IAS Coaching Accident: बीती रात राव कोचिंग सेंटर में पानी भरने से 3 बच्चों की जान चली गई। तमाम विरोध प्रदर्शनों के बीच दिल्ली MCD ने भी कड़ी कार्रवाई के संकेत दे दिए हैं।
02:55 PM Jul 28, 2024 IST | Sakshi Pandey
मेयर ने बनाई हाई लेवल कमेटी  आज शाम शुरू हो सकता है सख्त एक्शन  3 स्टूडेंट्स की मौत के बाद जागी दिल्ली

Delhi MCD action after Rao IAS Coaching Accident: राव कोचिंग सेंटर के दर्दनाक हादसे ने सभी को हैरान कर दिया है। हादसे के बाद कई छात्र-छात्राओं ने धरना देते हुए इंसाफ की मांग की है। दिल्ली पुलिस ने भी राव कोचिंग सेंटर के मालिक और कॉर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया है। इसी कड़ी में अब दिल्ली एमसीडी भी एक्शन मोड में आ गई है। MCD ने जल्द ही बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

दिल्ली की मेयर ने हाईलेवल कमेटी गठित की है। खबरों की मानें तो MCD कई अवैध बिल्डिंगों को चिन्हित कर चुकी है। इन अवैध इमारतों पर जल्द ही एक्शन लिया जाएगा। MCD आज शाम से ही कार्रवाई शुरू कर सकती है।

दिल्ली MCD को दिया आदेश

दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने MCD को दिल्ली के सभी अवैध कोचिंग सेंटरों पर एक्शन लेने के निर्देश जारी किए हैं। दिल्ली की मेयर ने औपचारिक नोटिस देते हुए कहा कि MCD के अंतर्गत आने वाले दिल्ली के सभी कोचिंग सेंटरों की जांच की जाए और बेसमेंट में कमर्शियल एक्टिविटी करने वाले संस्थानों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। इसके अलावा शैली ओबरॉय ने तुरंत जांच करने के आदेश दिए हैं। MCD का जो भी अधिकारी इस हादसे का जिम्मेदार पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज शाम से MCD मामले पर कार्रवाई शुरू कर सकती है। बीती रात हुए हादसे के बाद से MCD भी दिल्ली वासियों की रडार पर आ गई है। धरने पर बैठे कई छात्र-छात्राओं ने MCD समेत दिल्ली सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। सभी का कहना है कि MCD इसे आपदा करार दे रही है। मगर ये लापरवाही है। आधे घंटे की बरसात में दिल्ली की सड़कों पर घुटने तक पानी जमा हो जाता है। आपदा कभी-कभी आती है। कई मकान मालिक लगातार 10-12 दिनों से सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं। मगर ड्रेनेज की सफाई नहीं हुई है। सबसे पहले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और मृतकों के सही आंकड़ों का खुलासा किया जाए। आपदा प्रबंधन कर्मचारियों ने हमें बताया कि इस हादसे में 8-10 लोगों की मौत हुई है। मगर औपचारिक आंकड़ों में सिर्फ तीन मौतें बताई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें- बेहद अनोखा है ये रेगिस्तान, रेत से ज्यादा है पानी; चौंका देगी इस ‘चमत्कार’ की कहानी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो