whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिवाली पर दिल्ली वालों की मौज, DMRC देगा तोहफा; मेट्रो लगाएगी एक्सट्रा चक्कर

Delhi Metro Festive Season: त्योहारों का सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। सभी धनतेरस, दिवाली और छठ पूजा की तैयारियों में लगे हैं। इसी बीच DMRC ने दिल्ली वालों को बड़ी खुशखबरी सुनाई है। फेस्टिव सीजन में मेट्रो का सफर और भी आसान होने वाला है।
08:34 AM Oct 19, 2024 IST | Sakshi Pandey
दिवाली पर दिल्ली वालों की मौज  dmrc देगा तोहफा  मेट्रो लगाएगी एक्सट्रा चक्कर

Delhi Metro Festive Season: राजधानी दिल्ली में भी दिवाली की धूम देखने को मिल रही है। दिवाली के बाद छठ पूजा की तैयारियां भी जोरों पर हैं। ऐसे में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) दिल्ली वालों को शानदार तोहफा देने वाला है। दिल्ली के बढ़ते प्रदूषण और भीड़भाड़ से निपटने के लिए मेट्रो एक्सट्रा चक्कर लगाएगी। DMRC ने लोगों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने की अपील की है, जिससे न सिर्फ सड़कों पर गाड़ियों की भीड़ कम होगी बल्कि प्रदूषण से भी निपटा जा सकेगा।

Advertisement

DMRC का फैसला

दरअसल फेस्टिव सीजन में लोग ज्यादा सफर करते हैं। ऐसे में दो पहिया और चार पहिया वाहनों से सड़कें भर जाती हैं। खासकर ऑफिस टाइम पर कई किलोमीटर का जाम देखने को मिलता है। यही वजह है कि DMRC ने मेट्रो को अतिरिक्त चक्कर लगाने का फरमान जारी किया है। जिससे सड़कों पर भीड़ कम रहे और मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को भी परेशानी न हो सके।

यह भी पढ़ें- फ्लाइट में बम है…सुन यात्रियों में हड़कंप मचा; दिल्ली से लंदन जा रहा था विस्तारा एयरलाइन का विमान

Advertisement

मेट्रो के एक्सट्रा चक्कर

DMRC का यह नया फैसला GRAP एक्शन प्लान के तहत लागू किया जाएगा। सर्दियों के दौरान दिल्ली में प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या बन जाता है। ऐसे में निजी वाहन कम होने से प्रदूषण पर लगाम लगाई जा सकेगी। DMRC की मानें तो GRAP 2 एक्टिवेट होने पर मेट्रो 40 चक्कर ज्यादा लगाएगी। वहीं GRAP 3 लागू होने पर 20 अतिरिक्त चक्कर लगाए जाएंगे। हालांकि यह प्लान वीकडे यानी सोमवार से शुक्रवार के लिए होगा। शनिवार और रविवार को मेट्रो हमेशा की तरह तय समय पर ही चलेगी।

Advertisement

ट्रैफिर नहीं होगा टाइम वेस्ट

DMRC का यह फैसला दिल्ली वालों के लिए किसी बड़े तोहफे से कम नहीं होगा। इससे न सिर्फ उन्हें लंबे जाम से छुटाकारा मिल जाएगा बल्कि ट्रैफिक में समय भी बर्बाद नहीं करना पड़ेगा। मेट्रो के अतिरिक्त चक्कर लगाने से भीड़ कम होगी और लोग फेस्टिव सीजन की शॉपिंग का भरपूर लुत्फ उठा सकेंगे।

यह भी पढ़ें- सावधान! भीषण ठंड की चेतावनी; 7 राज्यों में तूफान हवाएं चलेंगी, बारिश के आसार, कहां होगी बर्फबारी?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो