whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi-NCR में कल से 60 रुपये किलो बिकेंगे टमाटर, जानें किन इलाकों में लगेंगे स्टॉल

Delhi NCR Cheap Tomato Sale: अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं तो यह खबर काम की है। यहां रहने वाले लोगों को अब महंगाई से राहत देने के लिए खास फैसला एनसीसीएफ ने लिया है। जिसके बाद आपकी जेब पर कम असर पड़ेगा। अब लोगों को सस्ते दामों में खास चीज मिलने वाली है।
08:19 PM Jul 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
delhi ncr में कल से 60 रुपये किलो बिकेंगे टमाटर  जानें किन इलाकों में लगेंगे स्टॉल

Delhi-NCR News: दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों को महंगाई से राहत मिलने वाली है। 29 जुलाई से लोगों को कई इलाकों में सस्ते दामों पर टमाटर उपलब्ध करवाने का फैसला भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ (NCCF) ने लिया है। टमाटर के दाम कई इलाकों में जहां 120 रुपये प्रति किलो तक पहुंचे हुए हैं, वहीं, अब एनसीसीएफ सिर्फ 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से टमाटर उपलब्ध करवाएगा। टमाटर बेचने के लिए राजधानी और साथ लगते एनसीआर में विशेष स्टॉल कई जगह लगाए जाएंगे। यानी लोगों को आधे रेट पर टमाटर मिलेंगे। दिल्ली में कृषि भवन, लोधी कॉलोनी, CGO कॉम्प्लेक्स, संसद मार्ग, INA मार्केट, हौज खास, आईटीओ, साउथ एक्सटेंशन, मंडी हाउस, कैलाश कॉलोनी, मोती नगर और द्वारका में विशेष स्टॉल लगाए जाएंगे। वहीं, नोएडा के सेक्टर 76 और गुरुग्राम में भी आधे दामों में टमाटर मिलेगा।

यह भी पढ़ें:बाथरूम में नहा रही थी बहन, भाई ने बनाया Video; फिर दोस्तों संग मिलकर लूटी अस्मत

बता दें कि बारिश शुरू होते ही सब्जियों के दामों में इजाफा होता है। सबसे अधिक असर टमाटर पर होता है। कई इलाकों में टमाटर के दाम 120 रुपये किलो तक पहुंचे हुए हैं। लेकिन अब कीमतों में कमी होने लगी है। बताया जा रहा है कि अब महाराष्ट्र से शिमला मिर्च और बेंगलुरु से टमाटर आने लगा है। जिसके कारण मंडियों में कीमतें गिरी हैं। कुछ दिन पहले तो भाव 150 रुपये किलो तक पहुंच गया था। लेकिन हाल में कई जगह यह 80-90 रुपये किलो बिक रहा है। माना जा रहा है कि दाम बढ़ने की वजह कई जगह अधिक बारिश है। लेकिन कम बारिश के कारण भी सब्जियों के दाम बढ़ते हैं। दिल्ली की ओखला सब्जी मंडी, गाजीपुर सब्जी मंडी और आजादपुर सब्जी मंडी में दाम तेजी से बढ़े हैं।

कम बारिश के कारण बढ़ी महंगाई

यहां व्यापारी कम बारिश को महंगाई का कारण बता रहे हैं। आलू फिलहाल 40-50 और प्याज 50-60 रुपये किलो बिक रहा है। व्यापारियों के अनुसार कई जगह कम बारिश हुई है। जिससे हरी सब्जियों पर असर पड़ा है। कर्नाटक और महाराष्ट्र से सप्लाई कम आई है। इससे काफी असर देखने को मिला है। थोक के रेट की बात करें तो शिमला मिर्च और टमाटर 100 रुपये किलो तक बिके हैं। वहीं, अब आजादपुर सब्जी मंडी में यह रेट 30-40 रुपये किलो आ गया है। पिछले हफ्ते यह 80 रुपये किलो था। शिमला मिर्च की कीमतें भी गिर गई हैं।

यह भी पढ़ें:FB फ्रेंड US लेडी से बनाए ‘अंतरंग’ संबंध, पत्नी को बताया था बहन; अजमेर के वकील की खुली पोल

यह भी पढ़ें:सो रही थी पत्नी, आग लगाकर कुंडी बंद कर भाग गया पति; सामने आई ये चौंकाने वाली वजह

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो