whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली-NCR में दो दिनों तक नहीं बरसेंगे बादल, हिमाचल-उत्तराखंड में अलर्ट, जानें कहां-कहां होगी बारिश

Aaj Ka Mausam : देश के पहाड़ी इलाकों में बारिश जानलेवा बनती जा रही है। मैदानी इलाकों में बाढ़ और जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। दिल्ली एनसीआर में अगले 2 दिनों तक बादल नहीं बरसेंगे। आइए जानते हैं कि आईएमडी ने किन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।
06:40 PM Aug 04, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली ncr में दो दिनों तक नहीं बरसेंगे बादल  हिमाचल उत्तराखंड में अलर्ट  जानें कहां कहां होगी बारिश
कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी।

Delhi NCR Rain Update : देश के कुछ राज्यों में जमकर बादल बरस रहे हैं तो कुछ में उमस भरी गर्मी पड़ रही है। जहां हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश से हाहाकार मचा हुआ तो वहीं दिल्ली एनसीआर में बारिश नहीं हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली एनसीआर में अगले 2 दिनों में बादल नहीं बरसेंगे। आईएमडी ने कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया।

IMD ने जारी किया अलर्ट

आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने मौसम की स्थिति पर कहा कि मानसून अपने सक्रिय चरण में है। हमें पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, कोंकण क्षेत्र, गोवा और महाराष्ट्र में अत्यधिक भारी बारिश की उम्मीद है, जिसके लिए हमने रेड अलर्ट भी जारी किया है। अगले दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर में बारिश नहीं होगी।

यह भी पढ़ें : हिमाचल-उत्तराखंड में ‘बर्बादी’ के बादल, 10 वीडियो में देखें तबाही का खौफनाक मंजर

जानें कब होगी बारिश?

आईएमडी के अनुसार, जहां मध्य प्रदेश में 4-6 अगस्त के दौरान हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में 5-6 अगस्त और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 5 अगस्त को जमकर बादल बरसेंगे। पूर्वी राजस्थान में 5 अगस्त को और पश्चिमी राजस्थान में 5-6 अगस्त के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार हैं। गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ में अगले दो दिनों तक जमकर बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र और गोवा में 5-6 अगस्त को बरसात होगी।

हिमाचल के 6 जिलों में जमकर बरसेंगे बादल

आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश के 6 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया, जिसमें कांगड़ा, ऊना, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर शामिल हैं। राज्य में 7 व 8 अगस्त को तेज आंधी के साथ जमकर बारिश होगी। पिछली बारिश से मची तबाही को लेकर सुरक्षा बलों की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Landslide: कहीं बादल फटा तो कहीं लैंडस्लाइड, पहाड़ों में जान लेने पर तुली बार‍िश, डरा देंगे ये 10 वीड‍ियो

उत्तराखंड में भी अलर्ट 

उत्तराखंड में भी आफत की बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने चार जिले उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और नैनीताल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। देहरादून, पौड़ी, नैनीताल में सोमवार को और हरिद्वार, यूएसनगर में मंगलवार को बरसात हो सकती है। पूरे राज्य में बुधवार को बादल बरसने के आसार हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो