दिल्ली-NCR में भारी बारिश की चेतावनी, देशभर में आज कहां-कहां बरसेंगे बादल? पढ़ें IMD का अपडेट

Today Weather Forecast: दिल्ली में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी हुई है। आज देशभर के 15 राज्यों में बारिश होने की संभावना है। वहीं बारिश के कारण कई राज्यों में हालात काफी खराब हैं। आइए जानते हैं कि मौसम को लेकर विभाग ने क्या ताजा अपडेट दिया है?

featuredImage
Delhi NCR Rain Water Logging

Advertisement

Advertisement

IMD Today Weather Forecast: देशभर में मानसून एक्टिव है। रोजाना झमाझम बारिश हो रही है। हालांकि बारिश के बीच कई राज्यों में लोग चिपचिपी उमस भरी गर्मी से परेशान हैं, लेकिन बारिश कहीं-कहीं ठंडक का अहसास भी कराती है। सुहाने मौसम के खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं। वहीं बारिश के कारण नदियों के उफान पर बहने, पहाड़ों के दरकने और फ्लैश फ्लड आने से तबाही का मंजर भी देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली में गत एक अगस्त से लगातार बारिश हो रही है। हर रोज बारिश से जलभराव और ट्रैफिक जाम होता है। मौसम विभाग (IMD) ने आज भी दिल्ली समेत 15 राज्यों में बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया हुआ है। आइए जानते हैं कि देशभर में मौसम का हाल कैसा है?

 

दिल्ली में आज और कल मौसम ऐसा रहेगा

दिल्ली-NCR में आज सुबह भी बारिश हुई, हालांकि नोएडा में धूप खिल गई है, लेकिन सुबह हल्की बौछारों से लोगों को आने-जाने में दिक्कत हुई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 3 दिन दिल्ली-NCR में अच्छी बारिश होगी। IMD ने 25 अगस्त दिल्ली में बारिश होने का यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। इसके साथ ही दिल्लीवासियों को सावधान रहने की सलाह दी है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने के आसार हैं।

आज इन राज्यों में बारिश होगी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज अगले 24 घंटे में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, कर्नाटक, लक्षद्वीप, छत्तीसगढ़, झारखंड, असम, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, लेह लद्दाख समेत कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

कल 19 राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, कल किसी राज्य में भारी बारिश होने का अलर्ट नहीं है, लेकिन दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक में बारिश हो सकती है।

 

Open in App
Tags :