whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वीकेंड पर बाहर जाने का है प्लान? बारिश पर IMD का आया बड़ा अपडेट; कहीं दीवार ढही तो पेड़ गिरने से लगा जाम

मौसम विभाग के अनुसार 11 और 12 अगस्त को तमिलनाडु, पुडुचेरी एवं कराईकल में भारी बारिश होगी। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, अलवर, धौलपुर, करौली, सवाई माधौपुर आदि जिलों में बारिश होने का अनुमान है।
04:57 PM Aug 10, 2024 IST | Amit Kasana
वीकेंड पर बाहर जाने का है प्लान  बारिश पर imd का आया बड़ा अपडेट  कहीं दीवार ढही तो पेड़ गिरने से लगा जाम

NCR heavy rain imd alert: दिल्ली-एनसीआर में बीते दो दिन से रुक-रुककर बारिश हो रही है। एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में पानी जमा होने और ट्रैफिक जाम लगने की सूचना है। वहीं, द्वारका में स्कूल की दीवार ढहने से दो लोग घायल हो गए तो बाहरी रिंग रोड पर एक कार खराब होने से कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया है।

बारिश की जानकारी लेकर घर से निकलें

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिन एनसीआर में अलग-अलग इलाकों में हल्की से तेज बारिश होगी। बता दें शनिवार को दिल्ली के सफदरजंग इलाके में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक 3.4mm बारिश दर्ज की गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से मौसम के बारे में जानकारी लेकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट जाने वाले लोग घर से कुछ समय पहले निकलें।

सविक एजेंसियों को मिली जाम लगने की सूचना 

इस बीच शनिवार को लोगों ने सोशल मीडिया पर कई जगह जाम लगने की शिकायत की। दिल्ली के अक्षरधाम, लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन, आनंद विहार, महरौली-बदरपुर रोड, भजनपुरा, संगम विहार पर शाम को वाहन रुक-रुककर चलते दिखाई पड़े। इसके अलावा अप्सरा बॉर्डर, नोएडा मोड पर जाम लगा। दमकल विभाग को आनंद पर्वत, सोनिया विहार, करावल नगर, पालम, कमला नगर आदि जगहों पर बारिश का पानी जमा होने की शिकायत मिली।

पूर्वी राजस्थान में अगले दो दिन बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 11 और 12 अगस्त को तमिलनाडु, पुडुचेरी एवं कराईकल में भारी बारिश होगी। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, अलवर, धौलपुर, करौली, सवाई माधौपुर, जयपुर, दौसा, टोंक और भीलवाड़ा में बारिश होने का अनुमान है। 11 अगस्त को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश होगी। शनिवार को पश्चिमी मध्यप्रदेश में बारिश हुई है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में आफत बनी बारिश, UP-बिहार में ‘मौत’ बन बह रही 6 नदियां; 18 राज्यों के लिए IMD का अलर्ट

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो