whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi Weather: सावधान! दिल्ली-NCR में हीटवेव की चेतावनी, जानें अगले 2 दिन कैसा रहेगा देश का मौसम?

Weather Forecast IMD Alert: देशभर में गर्मी से लोग परेशान होने लगे हैं। मौसम विभाग ने भी हीट वेव की चेतावनी जारी की है। हालांकि कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं, लेकिन मौसम विभाग ने ज्यादातर शहरों में लू चलने का अलर्ट दिया है।
07:07 AM Apr 06, 2024 IST | Khushbu Goyal
delhi weather  सावधान  दिल्ली ncr में हीटवेव की चेतावनी  जानें अगले 2 दिन कैसा रहेगा देश का मौसम
IMD Alert: अगले एक हफ्ते तक मौसम मिला जुला रहेगा।

Delhi NCR Weather Latest Update: गर्मी ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। लू परेशान करने लगी है। उमस भी बढ़ गई है और मौसम विभाग ने भी हीटवेव की चेतावनी दी है। दिल्ली-NCR में जहां अगले 2 दिन हवाएं चलेंगी और हीटवेव परेशान करेंगी, वहीं देश के कुछ राज्यों में बारिश होने की संभावना भी जताई गई है।

पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 7 और 8 अप्रैल ओले पड़ने की संभावना है। ओडिशा, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, झारखंड, विदर्भ, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा और तेलंगाना में उष्ण लहर चलेगी। इस इलाकों का तापमान करीब 40 डिग्री रहेगा। पहाड़ी इलाकों का तापमान 30 डिग्री रह सकता है।

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 2 दिन दिल्ली का मौसम शुष्क और साफ रहेगा। हालांकि लोगों को तपन से राहत मिलेगी, लेकिन गर्मी का अहसास होता रहेगा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया। अगले 2 दिन 25 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। वहीं अधिकतम तापमान 36 डिग्री बना रहेगा।

अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

देश के पूर्वी राज्यों में 9 अप्रैल तक अगले एक हफ्ते तक मौसम खराब रहेगा। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरूणाचल प्रदेश, सिक्किम, पश्चिम बंगाल में आंधी तूफान आएग और हल्के बादल बरसेंगे। 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से हवाएं चल सकती हैं। जम्‍मू-कश्‍मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। पहाड़ों पर हिमपात हो सकता है।

10 अप्रैल तक मौसम बदलता रहेगा

9 अप्रैल 2024 तक देश के उत्तर-पूर्वी इलाकों में मौसम बदलता रहेगा। एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने से 10 अप्रैल तक देशभर में मौसम का उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा। कभी लू सताएगी तो कभी बारिश ठंडक का अहसास कराएगी। बारिश होने से किसानों को फसल खराब होने का डर सताएगा, लेकिन मौसम विभाग ने हल्की बारिश होने की संभावना जताई है, जिससे किसान बचाव कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो