whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj ka Mausam: आखिर कब खत्म होगा बारिश का इंतजार! अभी और कितनी आग बरसाएंगे सूर्य देव, जानें यहां

Delhi NCR Weather Update: देश के अधिकांश राज्यों में लू के कारण लोगों का हाल बेहाल रहा। वहीं गर्मी से बचने के लिए पहाड़ों पर सैर पर गए लोगों को भी भीषण गर्मी से जूझना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है।
06:52 AM Jun 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary
aaj ka mausam  आखिर कब खत्म होगा बारिश का इंतजार  अभी और कितनी आग बरसाएंगे सूर्य देव  जानें यहां
Delhi NCR Weather Update

Aaj ka Mausam 13 June: देश में लू के कारण आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। कामकाजी लोग और दिहाड़ी मजदूर काम करने के लिए घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। गर्मी का आलम ऐसा है कि रात को भी लू से सुकून नहीं है। दिल्ली-एनसीआर में लू के कारण अधिकांश जगहों पर तापमान 46 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। वहीं पूरे उत्तर और पूर्वी भारत में हीटवेव का प्रभाव रहा।

आईएमडी के अनुसार बुधवार को यूपी का कानपुर देश का सबसे गर्म शहर रहा। यहां दिन का अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री रहा। वहीं यूपी में बाकी जगहों पर जैसे प्रयागराज, वाराणसी, हमीरपुर, आगरा, झांसी, सुल्तानपुर, हरदोई और अलीगढ़ में अधिकांश तापमान 46 डिग्री से ऊपर रहा। वहीं हरियाणा के रोहतक, हिसार, नारनौल, करनाल में भी अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आसपास रहा। लोग गर्मी से बचने के लिए इन दिनों पहाड़ों का रूख कर रहे हैं लेकिन वहां पर भी राहत नहीं है।

पहाड़ों में हिमाचल का ऊना रहा सबसे गर्म

हिमाचल में सबसे अधिक तापमान ऊना में दर्ज किया गया। यहां अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री रहा। वहीं पंजाब में सबसे अधिक तापमान बठिंडा में दर्ज किया गया। यहां अधिकतम तापमान 47.4 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया। वहीं राजस्थान के उत्तरी भाग के अधिकांश शहरों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक रिकाॅर्ड किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार आज यूपी, बंगाल के कुछ हिस्सों, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, पूर्वी एमपी और ओडिशा में भयंकर लू चलने की संभावना है। वहीं कमोबेश ऐसी ही परिस्थितियां 14 जून को भी रहने की संभावना है। वहीं 16 जून को यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और झारखंड के कुछ क्षेत्रों में भंयकर लू चलने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः अगले 7 दिन घर से संभल कर निकलें, IMD ने लू को लेकर किया अलर्ट, जानें बारिश का इंतजार कब तक

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में बारिश से हाहाकार, IMD का रेड अलर्ट, बाकी देश में कहां-कहां बरसेंगे बादल? देखें Video

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो