खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Good News! काशी-अयोध्या में झमाझम बारिश, Delhi-NCR में भी आज बरस सकते हैं बादल, जाने आपके शहर का मौसम

Today Weather Update: दिल्ली में बारिश के लंबे इंतजार के बाद आज लोगों को राहत मिल सकती है। आईएमडी के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हो सकती है।
07:24 AM Jun 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश की संभावना
Advertisement

Delhi NCR Weather update: दिल्ली-एनसीआर में आजकल चाय की थड़ियों पर लोग कम ही नजर आते हैं और आ भी जाते हैं तो मौसम के बारे में बात होते ही सीधा ये पूछते हैं गर्मी के बारे में बात मत कीजिए ये बताइये बारिश कब हो रही है? भयंकर लू के बीच दिल्ली एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत बारिश का इंतजार कर रहा है। गर्मी ऐसी कि एयर कंडीशनर भी हांफ रहे हैं। कामकाजी लोग जो घरों से बाहर निकलते हैं उन्हें काफी परेशानी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिमी शुष्क हवाओं से आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है।

Advertisement

आईएमडी के अनुसार आज दिल्ली में बारिश हो सकती है। गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिमी दिल्ली की ओर बढ़ेगा जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। इस बीच यूपी के वाराणसी और अयोध्या में झमाझम बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी और लू से राहत मिली।

वीडियो काशी का है

Advertisement

पहाड़ों में आसमान से बरस रहे शोले

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दिल्ली के रिज, आयानगर, पालम, सफदरजंग और लोधी रोड़ में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आसपास रहा। यूपी का प्रयागराज देश का सबसे गर्म शहर रहा। यहां अधिकतम तापमान 47.6 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया। यूपी, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार हरियाणा और राजस्थान में तापमान सामान्य से अधिक रहा। सभी स्थानों पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आसपास रहा। उत्तराखंड के देहरादून में तो अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि हिमाचल के ऊना में 44 डिग्री सेल्सियस रहा। जम्मू में पारा 44.3 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं कटरा में 40.8 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया।

राजस्थान में कहीं बारिश तो कहीं लू

राजस्थान के अधिकतर इलाकों में भीषण गर्मी का दौर जारी है। कई इलाकों में लू चलने की संभावना है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार बीते 24 घंटे में राजस्थान में हल्की वर्षा दर्ज की गई है जबकि पश्चिमी राजस्थान के बाशिंदे बारिश के लिए तरस गए। बीकानेर और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं लू चली। इस दौरान अधिकतम तापमान गंगानगर में 46 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया। वहीं पूर्वी राजस्थान के कई जिलों जैसे भरतपुर, बीकानेर और जयपुर संभाग में अधिकतम तापमान 44 से 47 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया।

ये भी पढ़ेंः उत्तर भारत में कब मिलेगी भीषण गर्मी राहत, कहां रुका है मानसून? IMD के दावे हुए फेल

ये भी पढ़ेंः बस खत्म होने वाला है गर्मी का कहर! बरसेंगे राहत के बादल, ठंडी हवाएं कर देंगी कूल

Advertisement
Tags :
Aaj ka Mausam 19 juneDelhi NCR Weather Update:heat wave alertToday Weather Update
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement