whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अगले 7 दिन घर से संभल कर निकलें, IMD ने लू को लेकर किया अलर्ट, जानें बारिश का इंतजार कब तक

IMD Alert Heat Wave in Delhi: राजधानी दिल्ली में अगले 7 दिनों तक लू लोगों को परेशान करेगी। मौसम विभाग ने दिल्ली में लू को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बीते सप्ताह तापमान 40 के आसपास रहने से लोगों को गर्मी से फौरी राहत मिली।
06:49 AM Jun 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
अगले 7 दिन घर से संभल कर निकलें  imd ने लू को लेकर किया अलर्ट  जानें बारिश का इंतजार कब तक
दिल्ली में अगले 7 दिनों तक 'लू' का इम्तिहान

Aaj ka Mausam: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर लू लोगों को परेशान करने वाली है। राजधानी दिल्ली में 10 जून को अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो अगले 6 दिनों पूरे दिल्ली-एनसीआर में लू चलने की संभावना है। लू को लेकर विभाग ने अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट और 4 दिनों के येलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं उत्तर भारत के अधिकांश शहरों में सोमवार का अधिकतम तापमान 41 से 46 डिग्री के बीच रहा। हरियाणा के सिरसा, हिसार और रोहतक में अधिकतम तापमान 43 से 44 डिग्री के बीच रहा। पंजाब के अमृतसर, लुधियाना और पटियाला में भी अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री के बीच रहा। वहीं राजधानी दिल्ली के रिज में अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री, लोधी रोड में 43.8 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। यूपी के प्रयागराज में सबसे अधिकतम तापमान 46.3 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। वहीं वाराणसी, कानपुर और हमीरपुर में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया।

राजधानी दिल्ली में बीते सप्ताह अधिकतम तापमान 41 से 43 डिग्री के बीच रहा, वहीं इस सप्ताह 44 से 45 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। न्यूनतम तापमान भी 30 से 31 डिग्री के बीच रहेगा। अगले 6 दिनों तक दिल्ली में लू चलेगी।

इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

वहीं मौसम विभाग के अनुसार बंगाल के कूच बिहार, अलीपुरद्वार और सिक्किम के हिमालयी क्षेत्रों में 10 से 25 सेमी. तक बारिश होने की संभावना है। वहीं कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में भी 7 से 12 सेमी. तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तरी कर्नाटक में 10 और 11 जून को भारी वर्षा से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। वहीं मध्य महाराष्ट्र में भी 64 से 115 मिली. बारिश होने की संभावना है। वहीं नाॅर्थ-ईस्ट के असम और मेघालय में 11 से 14 जून के बीच 64 से 115 मिली. बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather Update : दिल्ली NCR में वीकेंड पर मौसम रहेगा सुहाना, फिर सताएगी गर्मी, जानें कैसा रहेगा देश का मौसम?

ये भी पढ़ेंः भीषण गर्मी से मर रहे लोग, अबतक 211 की मौत, 72 घंटे में लू ने निगलीं 99 जिंदगियां

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो