whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi-NCR में आज झमाझम बारिश, MP समेत 13 राज्यों में भी बरसेंगे बादल, पढ़ें IMD का अपडेट

Today Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को हुई बारिश के बाद से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं एमपी-हिमाचल समेत 13 राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच कई राज्यों में बारिश रुकने से लोग उमस भरी गर्मी से परेशान है।
07:11 AM Jul 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
delhi ncr में आज झमाझम बारिश  mp समेत 13 राज्यों में भी बरसेंगे बादल  पढ़ें imd का अपडेट
दिल्ली-एनसीआर में आज झमाझम बारिश के आसार

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर के कई राज्यों में एक बार फिर सुस्त मानसून ने जोर पकड़ लिया है। पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक बादल जमकर बरस रहे हैं। दिल्ली-नोएडा में कल हुई बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत जरूर मिली है लेकिन जमकर बारिश का इंतजार अभी भी लोगों को है। पहाड़ी इलाकों में पहाड़ दरक रहे हैं। महाराष्ट्र, बिहार और झारखंड में भी रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। वहीं पूर्वोतर के राज्यों में बाढ़ से हालात खराब है। हालांकि असम में बाढ़ का पानी उतरने से लोग अब एक बार फिर अपने घरों की ओर लौट रहे हैं।

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को हुई हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि लोग अभी भी गर्मी से जूझ रहे हैं। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश की आशंका जताई है। आज दिनभर राजधानी में बादल छाए रहेंगे। आईएमडी के अनुसार 21 जुलाई तक प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है।

आज इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने शुक्रवार को एमपी, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, आंध्रप्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्रए तेलंगाना, कर्नाटक, गोवा और ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

पहाड़ों में भारी बारिश के आसार

बात करें पहाड़ों की तो यहां एक बार फिर मानसून ने वापसी की है। आज हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना है। आईएमडी ने अगले 4 दिनों तक येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान अलग-अलग जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। दक्षिण भारत में बारिश का अलर्ट आईएमडी ने जारी किया है। केरल के कई जिलों में अगले कुछ दिनों तक जमकर बारिश होगी। यहां वायनाड, कन्नूर समेत कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी में 20 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित

यूपी में अगले 3 दिनों तक बारिश पर ब्रेक रहेगा। बुधवार को 20 जिलों में हल्की बारिश हुई। 20 जुलाई से एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने की संभावना है। गोरखपुर, वाराणसी समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। 20 लाख से अधिक लोग अभी भी प्रभावित हैं। पिछले 24 घंटे में 10 लोगों की मौत हुई है। गोरखपुर में राप्ती नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। 60 से अधिक गांव डूब चुके हैं। वहीं बनारस और कानपुर में गंगा नदी उफान पर हैं। बनारस के 15 से अधिक घाट डूब गए हैं।

ये भी पढ़ेंःमानसून सीजन में इतनी उमस क्यों? कब मिलेगी राहत, बिहार में बच्चों पर गर्मी का घातक असर

बिहार में उमस से 29 छात्र बीमार

बिहार में भी मौसम का मिजाज कुछ बदला-बदला सा है। बीते 2 दिनों से बारिश नहीं हो रही है। उमस से लोग परेशान हो चुके हैं। गर्मी के कारण बेतिया की एक स्कूल के 29 छात्र बीमार हो गए। हालांकि भारी बारिश के कारण अभी जिले में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून की टर्फ लाइन बिहार से नहीं गुजर रही है इसलिए मानसूनी गतिविधियों में कमी आई है। 22 जुलाई से एक बार फिर राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 26 जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Mausam: 50 की स्पीड के तूफान, भारी बारिश की चेतावनी; दिल्ली-हिमाचल समेत 20 राज्यों के लिए IMD का अलर्ट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो