whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Good News! अब Delhi-NCR में नहीं चलेगी लू, आज भी बारिश होने की संभावना, जानें आपके शहर के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Forecast: मौसम विभाग के अनुसार अब दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत को लू के थपेड़े नहीं झेलने पड़ेंगे। आईएमडी ने सोमवार-मंगलवार को दिल्ली में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।
06:59 AM Jun 24, 2024 IST | Rakesh Choudhary
good news  अब delhi ncr में नहीं चलेगी लू  आज भी बारिश होने की संभावना  जानें आपके शहर के मौसम का हाल
दिल्ली में प्री-माॅनसून बारिश से मौसम रहेगा कूल

Delhi-NCR weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी के कारण गर्मी से लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो बादलों की आवाजाही के कारण मौसम सामान्य बना रहेगा। रविवार 24 जून को भी दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई। दिल्ली के लोगों को इस बार गर्मी और लू ने काफी सताया। पिछले एक महीने तक दिल्ली-एनसीआर के लोग गर्मी से परेशान रहे। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में सोमवार और मंगलवार को आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार को पिछले 4 दिनों में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। रविवार को यहां अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री और तापमान दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा। ऐसे में आइये जानते हैं कल देशभर के अलग-अलग राज्यों के तापमान का हाल।

रविवार को जोधपुर रहा देश में सबसे गर्म

आईएमडी के अनुसार हरियाणा के हिसार, सिरसा, रोहतक में अधिकतम तापमान 42 डिग्री के आसपास रहा। पंजाब के अमृतसर, लुधियाना और पठानकोट में अधिकत तापमान 41 डिग्री के आसपास रहा। वहीं गुजरात के भुज, राजकोट और कांडला में अधिकतम तापमान 42 डिग्री के आसपास रहा। यूपी के प्रयागराज, उरई, आगरा और कानपुर में अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री के बीच रहा। मौसम विभाग के अनुसार कल राजस्थान का जोधपुर देश का सबसे गर्म शहर रहा। यहां अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया। जबकि जेसलमैर, बाड़मेर, बीकानेर और चूरू में अधिकतम तापमान 43 डिग्री के आसपास रिकाॅर्ड किया गया।

आज कहां होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, पूर्वी तेलंगाना और उससे सटे उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और पश्चिमी असम में रात के समय कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, कभी-कभी तेज बौछारें, बिजली चमकने और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

इस दौरान दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर-पूर्वी राजस्थान, उत्तरी कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा विदर्भ, पश्चिमी तेलंगाना, छत्तीसगढ़, दक्षिणी ओडिशा, पश्चिमी बिहार, सिक्किम और उससे सटे उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिमी अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, केरल, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, दक्षिणी अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः गुड न्यूज! 50 की स्पीड से तूफानी हवाएं चलेंगी, दिल्ली-NCR को लू के टॉर्चर से राहत मिलेगी; जानें कहां-कहां बरसेगा मानसून

ये भी पढ़ेंः  उत्तर भारत में कब तक दस्तक देगा मानसून? इन राज्यों में जल्द होगी बारिश; IMD का लेटेस्ट अपडेट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो