whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Delhi-NCR समेत इन राज्यों में अगले 5 दिन जमकर बरसेंगे बदरा, पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

IMD Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में आज अगले 5 दिनों तक जमकर बारिश होगी। हालांकि इस दौरान हरियाणा के कुछ हिस्सों में बिल्कुल बारिश नहीं होगी। वहीं राजस्थान से लेकर बिहार तक अच्छी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।
07:20 AM Jul 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
delhi ncr समेत इन राज्यों में अगले 5 दिन जमकर बरसेंगे बदरा  पढ़ें imd का लेटेस्ट अपडेट
दिल्ली-एनसीआर में मौसम रहेगा सुहावना

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली में बारिश और उमस का खेल जारी है। हालांकि धूप नहीं निकलने से मौसम सुहावना बना हुआ है। उमस की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस रहा। आईएमडी की मानें तो राजधानी दिल्ली में 7 जुलाई से लेकर 12 जुलाई तक बारिश का अनुमान है। 11 जुलाई को अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं इस दौरान राजधानी में बादल छाए रहेंगे।

Advertisement

आईएमडी के अनुसार अगले कुछ दिनों में पंजाब, हरियाणा, यूपी, उत्तराखंड, वेस्ट एमपी और ईस्ट राजस्थान में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 9 जुलाई तक अरुणाचल प्रदेश, 9 और 10 जुलाई को असम और मेघालय में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 7 जुलाई को ओडिशा में बारिश में अलर्ट जारी किया गया है।

Advertisement

कमजोर पड़ रहा मानसून

हरियाणा के गुरुग्राम में भी अब मानसून रुठने लगा है। पिछले कुछ दिनों में शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। फिलहाल उमस भरी गर्मी परेशान करने लगी है। आईएमडी के अनुसार शहर में अब अगली बारिश 12 जुलाई को होगी। धीरे-धीरे अब मानसून कमजोर पड़ने लगा है। शहर के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अलग-अलग दिन हल्की बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः पहाड़ों पर आफत बनी बारिश! अमरनाथ यात्रा रोकी गई; बद्रीनाथ हाईवे ब्लॉक, हिमाचल में 70 सड़कें बंद, जानें मौसम के हाल

Advertisement

पूर्वी भारत की नदियों का जलस्तर बढ़ा

वहीं पूर्वी भारत में लगातार बारिश से कई नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है। असम में बाढ़ की गंभीर स्थिति बनी हुई है। बिहार में बाढ़ से 30 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं। बिहार में 4 जुलाई से हल्की बारिश दर्ज की गई है। कुछ जिलों में बारिश के कारण नदियां और नाले उफान पर हैं। पानी का बहाव बढ़ने से बांधों में पानी का स्तर बढ़ गया है। नेपाल में हो रही बारिश के कारण पूर्वी भारत की नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। हिमाचल के कांगड़ा और धर्मशाला और पालमपुर में 200 मिली. से अधिक बारिश दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ेंः मानसूनी बारिश ने की गर्मी की छुट्टी, Delhi-NCR में आज भी बरसेंगे बदरा, जानें देशभर के मौसम का हाल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो