whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पन्नू केस से है दिल्ली ब्लास्ट का कनेक्शन? खालिस्तानी लिंक और पाकिस्तान से जुड़ा तार; जानें क्या है पूरी कहानी?

Delhi Rohini Blast Latest News Update: दिल्ली के रोहिणी में हुए बम धमाके पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि अब इस मामले के तार खालिस्तानी ग्रुप और पाकिस्तान से जुड़ते नजर आ रहे हैं। तो आइए जानते हैं पूरी कहानी क्या है?
09:15 AM Oct 21, 2024 IST | Sakshi Pandey
पन्नू केस से है दिल्ली ब्लास्ट का कनेक्शन  खालिस्तानी लिंक और पाकिस्तान से जुड़ा तार  जानें क्या है पूरी कहानी

Delhi Blast Khalistan and Pakistan Connection: बीते दिन राजधानी दिल्ली में मेगा ब्लास्ट देखने को मिला था। रोहिणी में हुए इस ब्लास्ट की चर्चा पूरी देश में हो रही थी। दिल्ली पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया और धमाके की वजह जानने में जुट गई। हालांकि देर शाम एक वीडियो अचानक से इंटरनेट पर ट्रेंड करने लगा, जिसके बाद दिल्ली ब्लास्ट में खालिस्तानी एंगल होने के कयास लगाए जाने लगे। इसके बाद पाकिस्तान का नाम भी सामने आया। तो आइए जानते हैं कि दिल्ली ब्लास्ट से जुड़ी अभी तक की पूरी इनसाइ़ड स्टोरी क्या है?

Advertisement

CRPF स्कूल के पास हुआ ब्लास्ट

रविवार की सुबह तकरीबन 8 बजे रोहिणी में एक बम धमाका हुआ। यह धमाका CRPF स्कूल से सटी दीवार के पास देखने को मिला। धमाके की आवाज से पूरी दिल्ली दहल गई और दिल्ली पुलिस फौरन एक्टिव हो गई। NSG, FSL समेत स्पेशल फोर्स मौके पर पहुंची, लेकिन शाम तक मामले पर कोई बड़ी अपडेट सामने नहीं आई।

यह भी पढ़ें- Delhi Pollution: दिल्ली के इन इलाकों में सांस लेना हुआ मुश्किल, AQI में सुधार की नहीं संभावना!

Advertisement

साजिश का अंदेशा

रोहिणी ब्लास्ट के बाद हाई अलर्ट पर मौजूद दिल्ली पुलिस ने साजिश का अंदेशा जताया। पुलिस का कहना था कि ब्लास्ट के पीछे किसी बड़ी साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता। फेस्टिव सीजन में दिल्ली की सभी बड़ी बाजारों में पुलिस तैनात कर दी गई। साजिश का मतलब ज्यादातर लोग आतंकी हमला समझ रहे थे, लेकिन देर शाम वायरल हुए वीडियो ने इस ब्लास्ट में एक नया एंगल ए़ड कर दिया।

Advertisement

खालिस्तान एंगल

टेलीग्राम के एक चैनल पर रोहिणी ब्लास्ट की क्लिप सामने आई। इस वीडियो के नीचे मौजूद वॉटरमार्क देख हर कोई सन्न रह गया। यह वॉटरमार्क 'खालिस्तान जिंदाबाद' का था। वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो गया और सभी ने इस घटना के पीछे खालिस्तानी साजिश होने के कयास लगाने शुरू कर दिए।

पाकिस्तान से जुड़े तार

ताज्जुब तो तब हुआ, जब इस मामले के तार पाकिस्तान से भी जुड़ने लगे। दरअसल जिस टेलीग्राम चैनल से रोहिणी ब्लास्ट का वीडियो वायरल हुआ था, वो चैनल पाकिस्तान का था और पाक की सरजमीं से ऑपरेट हो रहा था। अब सवाल यह है कि इस वीडियो में कितनी सच्चाई है? दिल्ली पुलिस इसका भी पता लगाने में जुटी है।

पन्नू केस से क्या है कनेक्शन?

बता दें कि रोहिणी ब्लास्ट ऐसे समय देखने को मिला है, जब अमेरिका ने भारत पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अमेरिका का कहना है कि भारत के पूर्व रॉ एजेंट विकास गुप्ता ने खालिस्तानी पन्नू को मरवाने की कोशिश की है। इसके बाद से सोशल मीडिया पर एक वॉर शुरू हो गई है। कई लोग विकास यादव की बहादुरी के लिए उनकी सराहना कर रहे हैं, तो कुछ लोगों ने उन्हें गलत ठहराना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Terrorist Attack: J-K के गांदरबल में भीषण आतंकी हमला, अंधाधुंध फायरिंग में डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो