whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

फ्लाइट में बम की धमकी देने वाला निकला 13 साल का बच्चा, वजह सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

Delhi Toronto Bomb Blast News: दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बॉम्ब होने की खबर से पूरी राजधानी में हड़कंप मच गया था। वहीं अब पुलिस ने बॉम्ब कॉल करने वाले शख्स को खोज निकाला है और वो महज एक 13 साल का बच्चा है।
03:10 PM Jun 11, 2024 IST | Sakshi Pandey
फ्लाइट में बम की धमकी देने वाला निकला 13 साल का बच्चा  वजह सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

Delhi Toronto Bomb Blast News: दिल्ली से कनाडा जा रही एक फ्लाइट को अचानक बम से उड़ाने की धमकी मिली। इससे ना सिर्फ दिल्ली एयरपोर्ट बल्कि दिल्ली पुलिस में भी खलबली मच गई। फ्लाइट को टेक ऑफ करने से रोक दिया गया। नतीजतन फ्लाइट 12 घंटे तक एयरपोर्ट पर खड़ी रही। पुलिस धमकी देने वाले शख्स की तलाश में जुट गई और पुलिस की शिनाख्त एक 13 साल के बच्चे पर जा कर खत्म हुई।

Advertisement

4 जून का है मामला

दरअसल 4 जून की रात 11:30 बजे दिल्ली पुलिस को एक ईमेल के जरिये सूचना मिली कि दिल्ली टोरंटो फ्लाइट में बॉम्ब है। ईमेल मिलते ही आनन-फानन में तमाम एजेंसिया हरकत में आ गयी और फ्लाइट को 12 घंटे से भी ज्यादा समय तक रोकना पड़ा था। अब इस मामले की जांच के दौरान एयरपोर्ट पुलिस ने एक 13 साल के बच्चे को पकड़ा है।

Advertisement

13 साल के बच्चे ने किया मेल

जांच में पुलिस को पता चला कि जिस ईमेल से धमकी दी गयी थी उसे महज एक घंटे पहले ही बनाया गया था। ये मेल उत्तर प्रदेश के मेरठ से किया गया था। पुलिस ने मेरठ जाकर जब तफ्तीश शुरू की तो सामने आया कि ये मेल एक 13 साल के मासूम बच्चे ने किया था।

Advertisement

बच्चे ने बताई वजह

पुलिस से बातचीत के दौरान बच्चे ने बताया कि उसने टीवी में मुम्बई की एक फ्लाइट में बॉम्ब होने की खबर सुनी थी। वहीं से उसे ये आईडिया आया। वो जानना चाहता था कि पुलिस उसके मेल को ट्रेस कर पायेगी या नहीं? उसने ये धमकी केवल मौज मस्ती के लिए दी थी।

घरवालों को भी नहीं लगी भनक

पुलिस के मुताबिक बच्चे ने अपने फोन पर एक फर्जी आईडी बनाई। फिर उसने अपनी मां के फोन से इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए मेल भेज दिया। मेल भेजने के बाद उसने ये मेल डिलीट भी कर दिया। अगले दिन सुबह उसने टीवी पर देखा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर बॉम्ब की कॉल चल रही है। इसे देखकर बच्चा बुरी तरह से डर गया। डर की वजह से उसने ये बात अपने घरवालों को भी नहीं बताई। पुलिस ने बच्चे का फोन जब्त कर लिया है और उसकी काउंसलिंग करवाई जा रही है। बच्चे को जुविनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया गया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो