whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल, अलग-अलग इलाकों में होगी बारिश, जानें IMD का अलर्ट

Delhi weather update: दिल्ली में 20 फरवरी को बादल छाए रहेंगे। उत्तर भारत के उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 20-21 फरवरी को तेज बारिश और ओले पड़ने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार हिमालयन रीजन पर वेस्टर्न डिस्टरबेंस हुई है। जिससे दिल्ली और आसपास के राज्यों में ठंडी हवाएं चल रही हैं, जो अगले कुछ दिन तक जारी रहेंगी।
11:42 PM Feb 19, 2024 IST | Amit Kasana
दिल्ली ncr में छाए रहेंगे बादल  अलग अलग इलाकों में होगी बारिश  जानें imd का अलर्ट
दिल्ली-NCR में बारिश का अनुमान

Delhi weather update: दिल्ली-एनसीआर में 20 फरवरी को बादल छाए रहेंगे। यहां दिनभर सूरज बादलों से लुकाछिपी करेगा। मौसम विभाग के अनुसार यहां पूर्वी दिल्ली, साउथ दिल्ली समेत अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है। यहां दिनभर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। दिन में तेज हवाएं चलेंगी।

चलेंगी ठंडी हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहा था। यहां दिनभर तेज हवाएं चलीं। जानकारी के अनुसार सबसे कम तापमान लोधी रोड पर 13.4 डिग्री दर्ज किया गया। अगले  कुछ दिन दिल्ली और आसपास के एरिया में बारिश होने का अनुमान है। मौमस विभाग के अनुसार हिमालयन रीजन पर वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्र में ठंडी हवा चल रही है, जो अगले कुछ दिन जारी रहेगी।

उत्तर प्रदेश में ठंडी हवा और उत्तराखंड में पड़ेंगे ओले

मौसम विभाग के अनुसार 20 फरवरी को उत्तर भारत के अलग-अलग राज्यों पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ओले पड़ने और तेज बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में 21 और 22 फरवरी को बिजली कड़केगी और तेज हवा के साथ बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में करीब 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चलने की आशंका है।

कश्मीर में बारिश होगी

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में येलो अलर्ट है। यहां लोगों को बारिश के लिए अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। इसके अलावा अगले दो दिन कश्मीर के बारामूला, शोपियां और गुजेज समेत अलग-अलग इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। जिससे दिल्ली, यूपी, पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में ठंडी हवा चलगीकश्मीर में बर्फबारी के चलते प्रशासन ने लोगों से अगले कुछ दिन NH-44 से परहेज करने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें: कोहरा पड़ेगा या चलेगी ठंडी हवाएं? मौसम विभाग कैसे करता है भविष्यवाणी, जान लें प्रोसेस

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो