खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Dev Prakash Madhukar: हाथरस हादसे का मुख्य आरोपी, मनरेगा में करता था काम, फिर बना बाबा का सेवादार

Hathras main accused Dev Prakash Madhukar: भोले बाबा के मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर को हाथरस हादसे का मुख्य आरोपी बनाया गया है। देव प्रकाश पर पुलिस ने 1 लाख का इनाम घोषित किया है। तो आइए जानते हैं कि देव प्रकाश आखिर कौन है?
10:18 AM Jul 05, 2024 IST | Sakshi Pandey
Hathras Stempede
Advertisement

Dev Prakash Madhukar Hathras StampedeAccused: हाथरस हादसे के बाद पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस ने मामले पर FIR दर्ज की है। इस हादसे का मुख्य आरोपी भोले बाबा के सेवादार देव प्रकाश मधुकर को ठहराया गया है। देव प्रकाश पर पुलिस ने 1 लाख का इनाम घोषित किया है। देव प्रकाश पिछले काफी समय से भोले बाबा से जुड़ा हुआ है और उसे भोले बाबा के करीबियों में गिना जाता है। बाबा के सत्संग का आयोजन देव प्रकाश ही करता था। हालांकि घटना के बाद से देव प्रकाश और बाबा दोनों फरार हैं।

Advertisement

मनरेगा में करता था काम

देव प्रकाश मधुकर यूपी के एटा से ताल्लुक रखता है। वहीं वो पिछले काफी समय से मनरेगा में कार्यरत है। देव प्रकाश 2008 से मनरेगा में संविदा पर काम कर रहा है। वो तकनीकी सहायत के रूप में 11 गांवों का कामकाज देखता है। इसके अलावा देव प्रकाश मनरेगा का बिल वाउचर भी तैयार करता है।

Dev Prakash Madhukar

2008 में मनरेगा से जुड़ा

मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) अधिकारियों के अनुसार देव प्रकाश 2008 से यहां तकनीकि सहायक है। साथ ही वो किराए के मकान पर रहता है। हाथरस हादसे में देव प्रकाश का नाम सामने आने के बाद उसे नौकरी से हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। देव प्रकाश को जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है।

Advertisement

घर पर लगा ताला

देव प्रकाश ने मनरेगा में अपना पता एटा सिकंदराराऊ का ही दिया था। खबरों की मानें तो एटा में देव प्रकाश का घर है, जहां वो अपने पूरे परिवार के साथ रहता है। हालांकि जब पुलिस देव प्रकाश के एटा स्थित घर पर पहुंची तो वहां दरवाजे पर ताला लगा था।

गांव वालों को नहीं शिकायत की जानकारी

सिकंदरारऊ के ग्राम प्रधान रामवीर सिंह के अनुसार देव प्रकाश पर मुकदमा दर्ज होने की कोई जानकारी गांव वालों को नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि देव प्रकाश पिछले कई सालों से भोले बाबा से जुड़ा हुआ है और वो आसपास के कई इलाकों में बाबा का सत्संग आयोजित कर चुका है।

10 साल पहले छोड़ा था गांव

बता दें कि देव प्रकाश ने अपनी पत्नी रजनी के साथ 10 साल पहले ही गांव छोड़ दिया था। वो परिवार के साथ सिकंदराराऊ में रहता है। देव प्रकाश की माता ब्रह्मादेवी और पिता राम सिंह गांव में अकेले रहते हैं। देव प्रकाश का एक बड़ा भाई अखिलेश कुमार भी है, जो विद्युत निगम में लाइनमैन का काम करता है। पुलिस ने अखिलेश को हिरासत में लेकर देव प्रकाश के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है।

बाबा का सेवादार बना आरोपी

हाथरस आने के दौरान देव प्रकाश बाबा से जुड़ा और कुछ ही समय में उसे मुख्य सेवादार का दायित्तव मिल गया। देव प्रकाश लोगों में बाबा के प्रति आस्था जगाने और सत्संग आयोजित करने का काम करता था। खबरों की मानें को देव प्रकाश के संपर्क में आने के बाद बाबा के अनुयायी तेजी से बढ़ने लगे। उत्तर प्रदेश और हरियाणा में बाबा के अनुयायियों की संख्या काफी अधिक है।

यह भी पढ़ें- 14 की उम्र में दुष्कर्म, अश्लील वीडियो और ब्लैकमेलिंग…7 साल बाद पीड़िता की हिम्मत टूटी, रो-रोकर सुनाई आपबीती

Advertisement
Tags :
Hathras AcidentHathras Stampede
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement