whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

यूपी के इस जिले में नेपाल से आया सैलाब, बाढ़ में फंसे लोगों ने छतों पर बनाया बसेरा

Flood in Shravasti : नेपाल से आ रहे पानी से राप्ती नदी का जलस्तर बढ़ गया, जिससे यूपी के श्रावस्ती जिले में बाढ़ आ गई। इसे लेकर पूरे जिले में हाहाकार मचा हुआ है। लोगों ने छतों पर अपना बसेरा बना लिया। प्रशासन बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहा है।
08:12 PM Jul 07, 2024 IST | Deepak Pandey
यूपी के इस जिले में नेपाल से आया सैलाब  बाढ़ में फंसे लोगों ने छतों पर बनाया बसेरा
यूपी के इस जिले में आई बाढ़।

(नवेद अख्तर, श्रावस्ती यूपी)

Advertisement

देश के कई राज्यों में एक तरफ आसमान से आफत की बारिश हो रही है तो दूसरी तरफ नेपाल भी पानी छोड़ रहा है, जिससे यूपी के श्रावस्ती में बाढ़ आ गई। बाढ़ में श्रावस्ती की 3 तहसील इकौना, जमुनहा और भिनगा के दर्जनों गांव डूब गए। राप्ती नदी अपने किनारों को तोड़कर चारों ओर तबाही मचा रही है। जिला प्रशासन बाढ़ में फंसे लोगों को निकालकर ऊंचे स्थानों पर पहुंचाने में जुटा हुआ।

बाढ़ की चपेट में आए कई गांव

Advertisement

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। जान बचाने के लिए लोगों ने घर की छतों पर बसेरा बना रखा है। प्रशासन भी राहत कार्य में जुटा हुआ है। एनडीआरएफ और फ्लड पीएसी भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को निकाल रही है। डीएम अजय कुमार द्विवेदी और एसपी घनश्याम चौरसिया ने बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। सैलाब से कई मार्गों पर लबालब पानी भरा हुआ है।

यह भी पढे़ं : चारधाम यात्रा स्थगित, 7-8 जुलाई को न निकलें ऋषिकेश से बाहर, भारी बारिश ने खड़ा किया संकट

Advertisement

जानें डीएम ने क्या कहा?

इसे लेकर श्रावस्ती के जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि बाढ़ नियंत्रण कक्ष, तहसील स्तरीय बाढ़ चौकियां, यातायात के साधन, नाव, आरटी सेट फ्लड, पीएसी के जवान, चिकित्सा-शिक्षा व्यवस्था की गई है। बाढ़ में फंसे लोगों और पशुओं को बाहर निकालने का अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढे़ं : Monsoon 2024: दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें IMD का Latest Update

बाढ़ प्रभावित लोगों को दिए जा रहे लंच पैकेट

इकौना ब्लॉक के अहिरन पुरवा, कौवापुर, शिवाजोत, भोजपुर, दहावरकला, महरौली, अंधरपुरवा आदि गांवों में भी बाढ़ से तबाही मची हुई है। जिले के मुख्य मार्गों पर पानी बह रहा है। जहां प्रशासन की ओर से लगातार लंच पैकेट बांटे जा रहे तो वहीं बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए जिले के जनप्रतिनिधि और समाजसेवी भी आगे आ रहे हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो