whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कोलकाता कांड की पीड़िता की पहचान उजागर कर बुरा फंसा ये शख्स, दो बार की एक जैसी गलती

Dhruv Rathi New Controversy: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ जिस तरह दरिंदगी हुई। उसके बाद पूरे देश में गुस्सा है। मामले की जांच अब सीबीआई को सौंपी जा चुकी है। लेकिन अब एक शख्स के ट्वीट के कारण विवाद हो गया है। आइए मामले के बारे में जानते हैं।
09:37 PM Aug 15, 2024 IST | Parmod chaudhary
कोलकाता कांड की पीड़िता की पहचान उजागर कर बुरा फंसा ये शख्स  दो बार की एक जैसी गलती

Dhruv Rathi Controversy: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला सामने आने के बाद देशभर में गुस्से की लहर है। मामला अब जांच के लिए सीबीआई को सौंपा जा चुका है। एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। लेकिन अब एक शख्स के कारण फिर विवाद छिड़ गया है। ये शख्स मशहूर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और यूट्यूबर ध्रुव राठी हैं। जो पहले भी विवादों में रह चुके हैं। ध्रुव ने हाल में एक ऐसी पोस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी, जिससे पीड़िता की पहचान उजागर हो गई।

9 अगस्त को रेप के बाद की गई हत्या

इस वजह से ध्रुव की काफी आलोचना हो रही है। महिला डॉक्टर की 9 अगस्त को रेप के बाद हत्या की गई थी। हालांकि ध्रुव ने इस पोस्ट को एक्स (पूर्व में ट्विटर) से हटा भी लिया। लेकिन इसके बाद भी लोगों में चर्चा रही। दरअसल ध्रुव ने 'जस्टिस फॉर निर्भया-2' के नाम से पोस्ट शेयर की थी। बाद में लोगों ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया। लोग कह रहे हैं कि लगता है कि उन्होंने बंगाल की ममता बनर्जी सरकार से डर के चलते पोस्ट को हटाया है। हालांकि ध्रुव ने एक्स यूजर्स को इसका जवाब भी दिया है।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड में कोलकाता जैसा कांड, नर्स से झाड़ियों में रेप, हत्या के बाद लूट…इस गलती से पकड़ा गया दरिंदा

कारण बताया है कि पोस्ट क्यों हटाई? ध्रुव के अनुसार कुछ लोगों ने उन्हें इस पीड़िता को निर्भया 2 कहना असंवेदनशील बताया। जिसके बाद उन्होंने इसे ठीक समझा और पोस्ट को डिलीट कर दिया। इसके बाद ध्रुव ने एक और गलती कर दी। वारदात के बारे में शेयर करते हुए हैशटैग में पीड़िता का नाम बता दिया। जिसके बाद लोगों ने उनकी फिर से आलोचना शुरू कर दी। उन्होंने एक्स पर लिखा कि बंगाल में रेप और मर्डर का मामला दिल दहला देने वाला है।

पुलिस ने एक आरोपी को किया है अरेस्ट

यह बंगाल में कानून व्यवस्था की दयनीय स्थिति, डॉक्टरों के लिए अमानवीय परिस्थितियों और उनकी सुरक्षा में कमी को जाहिर करता है। इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होनी चाहिए। जिससे पीड़िता को जल्द न्याय मिल सके। इसके बाद हैशटैग में पीड़िता का नाम लिख दिया। ध्रुव राठी को लोगों ने तुरंत घेर लिया। लोगों ने कहा कि उनको पीड़िता का नाम नहीं बताना चाहिए।

एक वकील ने तर्क दिया कि जब रेप पीड़िता मर चुकी हो तो उसकी पहचान परिजनों की सहमति के बिना उजागर नहीं की जा सकती है। कई लोगों ने पूछा कि उन्होंने अपनी पिछली पोस्ट डिलीट क्यों की? बता दें कि ट्रेनी महिला डॉक्टर से आरजी कर मेडिकल कॉलेज में दरिंदगी की गई थी। मामले में पुलिस ने एक सिविक वॉलंटियर संजय रॉय को अरेस्ट किया है।

यह भी पढ़ें:हैवान बनी सौतन! दूध में जहर देकर बच्चियों को उतारा मौत के घाट, लव मैरिज कर चुका पिता भी कांड में शामिल

यह भी पढ़ें:आवाज बदलकर बुलाता, जंगल में ले जाता; रेप कर भगा देता…क्या है मैजिक वॉइस ऐप? जिसका फायदा उठाता था ये शख्स

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो