whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अलर्ट! फिर मिली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी; 189 यात्री सवार, दुबई से जयपुर आ रहा था विमान

Dubai Air India Flight Bomb Threat landed in Jaipur: एयर इंडिया के विमान को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। 189 यात्रियों के साथ दुबई से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई है।
09:46 AM Oct 19, 2024 IST | Sakshi Pandey
अलर्ट  फिर मिली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी  189 यात्री सवार  दुबई से जयपुर आ रहा था विमान
Air India Flight

Air India Flight Bomb Threat landed in Jaipur: फेस्टिव सीजन के दौरान फ्लाइट में बम होने की खबरें आए दिन सामने आ रही हैं। खासकर एयर इंडिया के विमानों को ऐसी धमकियां दी जा रही हैं। दुबई से उड़ान भरने वाली एक फ्लाइट में फिर से बम होने की सूचना मिली। फ्लाइट में 189 पैसेंजर्स सवार थे। इस खबर से हर किसी के होश उड़ गए। यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई। दुबई से भारत आ रही इस फ्लाइट को आनन-फानन में राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया। शनिवार की रात 12:15 बजे ईमेल के जरिए फ्लाइट में बम होने की जानकारी दी गई थी।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

जयपुर एयरपोर्ट पुलिस SHO संदीप बसेड़ा के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइट IX-196 ने बीती रात दुबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी। फ्लाइट जैसे ही भारत की सीमा में दाखिल हुई, तभी एक ईमेल आया। जिसमें लिखा था कि इस फ्लाइट में बम है। लगभग 12:45 मिनट पर एयरपोर्ट अथॉरिटी को यह मेल मिला और 1:20 बजे फ्लाइट को जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया।

यह भी पढ़ें- 3 दिन में 18 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, ऐसी स्थिति में क्या करें यात्री?

Advertisement

लगातार 6 दिन से मिल रहीं धमकियां

खबरों की मानें तो सभी यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित बाहर निकाला गया और उसके बाद पूरी फ्लाइट की जांच हुई। फ्लाइट में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह एक फेक मैसेज था।

Advertisement

10 से ज्यादा अकाउंट सस्पेंड

रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार लगातार छठे दिन फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली है। बम की धमकी देने वाले लोगों की तलाश की जा रही है। पिछले 6 दिन में पुलिस ने 10 से ज्यादा सोशल मीडिया अकाउंट को सस्पेंड और ब्लॉक किया है। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली से लंदन जाने वाली विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट में भी बम की सूचना मिली थी, जिससे फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की तरफ डायवर्ट कर दिया गया था और फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी।

40 फ्लाइटों को मिला बॉम्ब अलर्ट

शुक्रवार को ही अकासा एयरलाइन की फ्लाइट QP 1366 को भी उड़ान से पहले सिक्योरिटी अलर्ट मिला था। यह फ्लाइट बेंगलुरु से मुंबई के लिए रवाना हो रही थी। ऐसे में अलर्ट मिलने के बाद फ्लाइट की जांच की गई, जिससे फ्लाइट की उड़ान भी डिले हो गई। आंकड़ों की मानें तो पिछले कुछ दिनों में भारत से जुड़ी 40 फ्लाइटों में बॉम्ब अलर्ट भेजा जा चुका है। इस लिस्ट में एयरइंडिया के 4, विस्तारा के 2 और इंडिगो का 1 विमान शामिल है।

यह भी पढ़ें- फ्लाइट में बम है…सुन यात्रियों में हड़कंप मचा; दिल्ली से लंदन जा रहा था विस्तारा एयरलाइन का विमान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो