Advertisement

7 मिनट में भूकंप के 2 झटके; देखें डराने वाला वीडियो; जम्मू कश्मीर में धरती हिलती देख कांपे लोग

Earthquake Video Viral: जम्मू कश्मीर में आज सुबह भूकंप के 2 झटकों से धरती हिल गई। भूकंप आने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिन्हें देखकर रूह कांप जाएगी। इससे पहले भूकंप से जापान और रूस का हाल दुनिया देख चुकी है।

featuredImage
Jammu Kashmir Earthquake

Earthquake Tremors Video Viral: जम्मू-कश्मीर की धरती आज भूकंप के झटकों से दहल गई। सुबह-सुबह अचानक धरती हिलती देखकर लोगों का सिर घूम गया। आज सुबह 7 बजे के करीब एक के बाद एक 2 बार भूकंप के झटके सहकर लोगों में दहशत फैल गई। करीब एक घंटा लोग अपने घरों के बाहर बैठे रहे। कुछ लोग उठ चुके थे, वहीं कुछ लोग अभी नींद के आगोश में थे, लेकिन भूकंप के झटके लगने से उनकी नींद खुल गई। वे तुरंत अपने बच्चों को लेकर जान बचाने को घरों से बाहर निकल आए। हालांकि भूकंप से किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन भूकंप के झटकों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसे देखकर एक बार तो किसी की भी रूह कांप जाएगी।

 

7 मिनट में 2 बार आया भूकंप

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू कश्मीर के बारामूला और पुंछ में आज भूकंप के झटके लगे। बारामूला में सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर भूकंप आया। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल में 4.9 मापी गई। वहीं इस भूकंप का केंद्र बारामूला से 74 किलोमीटर दूर जमीन के नीचे रहा। दूसरी बार भूकंप के झटके 6 बजकर 52 मिनट पर लगे। इसका केंद्र बारामूला से 74 किलोमीटर दूर जमीन के नीचे 10 किलोमीटर की गहराई में थी। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 मापी गई। बता दें कि पुंछ, बारामूला के अलावा कुपवाड़ा तक भूकंप के झटके महसूस किए गए।

 

बारामूला में पहले भी लगे थे भूकंप के झटके

बता दें कि गत 12 जुलाई 2024 को भी बारामूला में भूकंप आया था। दोपहर के करीब 12 बजकर 26 मिनट पर लोगों ने झटके महसूस किए थे। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई थी और इस भूकंप का केंद्र धरती से 10 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप का केंद्र 34.32 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 74.41 डिग्री पूर्वी देशांतर में था। बीते दिन जापान के टोक्यो में और परसो रूस में भूकंप के झटकों से दोनों देशों के लोग दहशत में हैं।

Open in App
Tags :