whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

30 हजार फीट की ऊंचाई पर पक्षी से टकराया विमान, पायलट ने ऐसे बचाई 161 यात्रियों की जान

Easy Jet Plane Emergency Landing after Bird Hits Aircraft: 161 यात्रियों को एयरपोर्ट से लेकर उड़ा भरने वाला प्लेन 30 हजार फीट की ऊंचाई पर अचानक एक पक्षी से टकरा गया। सभी यात्रियों की जान पर बन आई थी। हालांकि पायलट ने समझदारी दिखाते हुए सभी की जान बचा ली।
02:36 PM Jul 28, 2024 IST | Sakshi Pandey
30 हजार फीट की ऊंचाई पर पक्षी से टकराया विमान  पायलट ने ऐसे बचाई 161 यात्रियों की जान

Easy Jet Plane Emergency Landing after Bird Hits Aircraft: विमान हादसे आजकल काफी आम हो गए हैं। खासकर विमान के रास्ते में अक्सर पक्षी आ जाते हैं, जिससे बड़ा विमान हादसा होने की संभावना रहती है। बीते दिन ऐसा ही एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। लंदन के लिए उड़ान भरने वाला इजी जेट का प्लेन अचानक पक्षी से टकरा गया, जिसकी वजह से प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। इस हवाई जहाज में 161 यात्री सवार थे।

44 मिनट बाद हुई इमरजेंसी लैंडिंग

कल यानी शनिवार की दोपहर करीब 4:56 बजे प्लेन ने पुर्तगाल के फारो एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। उड़ने के कुछ ही मिनट में प्लेन के सामने पक्षी आ गया और पक्षी से टकराने के बाद हवाई जहाज का संतुलन खोने लगा। इस दौरान प्लेन के इंजन से अजीब सी आवाज आने लगी। घबरा कर पायलट ने प्लेन वापस लैंड करने का फैसला किया। उड़ान भरने के लगभग 44 मिनट बाद प्लेन ने फिर से फारो हवाई अड्डे पर लैंडिंग की।

एयरपोर्ट पर रेड कोड अलर्ट

इस घटना की सूचना फारो एयरपोर्ट पर मौजूद प्रशासन को मिली। इसके बाद पूरे एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने रेड कोड अलर्ट जारी किया। इसके अलावा फायर ब्रिगेट से लेकर इमरजेंसी टीम भी एयरपोर्ट में मौजूद थी। इस घटना के चश्मदीद गवाहों का कहना है कि फ्लाइट नंबर U28538 पक्षी से टकराने के बाद उड़ान भरने में असमर्थ थी और इंजन में से काफी अजीब आवाज आ रही थी। खबरों की मानें तो 25 मिनट तक समुद्र के ऊपर रहने के बाद प्लेन ने एयरपोर्ट पर लैंडिंग की। इस दौरान एक बड़ा हादसा टल गया और सभी यात्री सुरक्षित बाहर निकाले गए।

बेहोश हुआ को-पायलट

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब इजी जेट प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है। कुछ घंटों पहले इजी जेट के एक प्लेन में को-पायलट के बेहोश होने की खबर सामने आई थी। लंदन से उड़ान भरने के बाद प्लेन का को-पायलट अचानक से बेहोश हो गया। वहीं आनन-फानन में आकर पायलट ने विमान को लिसबन में सफलतापूर्वक लैंड करवाया था। इस विमान में 193 यात्री सवार थे।

यह भी पढ़ें- बेहद अनोखा है ये रेगिस्तान, रेत से ज्यादा है पानी; चौंका देगी इस ‘चमत्कार’ की कहानी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो