whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ED अधिकारी आलोक रंजन ने क्यों लगाया मौत को गले? रेलवे ट्रैक पर शव मिलने से मची सनसनी

Alok Ranjan ED Suicide Latest News Update: दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी आलोक रंजन ने आत्महत्या कर ली है। उनका शव दिल्ली के साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास मौजूद ट्रैक पर बरामद हुआ। आइए जानते हैं आखिर पूरा मामला क्या है?
06:52 AM Aug 21, 2024 IST | Sakshi Pandey
ed अधिकारी आलोक रंजन ने क्यों लगाया मौत को गले  रेलवे ट्रैक पर शव मिलने से मची सनसनी

Alok Ranjan ED Suicide Latest News Update: दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी आलोक रंजन ने ट्रेन के नीचे आकर खुदकुशी कर ली। साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास आलोक रंजन का शव बरामद हुआ। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। आलोक रंजन के पास सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, जिससे उनके आत्महत्या करने की वजह का पता लगाया जा सके। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने CBI से बचने के लिए मौत को गले लगाना बेहतर समझा और रेलवे ट्रैक पर अपनी जान दे दी।

CBI ने किया था गिरफ्तार

दरअसल 7 अगस्त 2024 को CBI ने ईडी अधिकारी आलोक रंजन को कथित रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार में किया था। आलोक पर आरोप थे कि उन्होंने एक ज्वैलर से 50 लाख रुपये तक की रिश्वत मांगी है। इस बात की भनक CBI को लगी और CBI एक्शन मोड में आ गई। आलोक रंजन पर मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया गया। इसी कार्रवाई के डर से आलोक रंजन ने सुसाइड कर लिया।

यह भी पढ़ें- चेंजिंग रूम में कैमरा; कभी भी सेक्स की डिमांड; फिल्म से निकालने की धमकी, इंडस्ट्री का काला सच आया सामने

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि आलोक रंजन के सुसाइड के तार मुंबई से जुड़े हैं। जी हां, कुछ महीने पहले मुंबई के एक ज्वैलर के घर पर ईडी ने छापा मारा था। सहायक निदेशक संदीप सिंह के नेतृत्व में ईडी ने ज्वैलर के यहां रेड मारी और उसके बेटे को गिरफ्तार करने की धमकी दे डाली। बेटे को छोड़ने के लिए संदीप सिंह ने ज्वैलर से 20 लाख रुपये की मांग की। ज्वैलर ने इसकी शिकायत CBI से कर दी। CBI ने दिल्ली के लाजपत नगर से संदीप सिंह को पैसे लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। CBI ने संदीप पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

आलोक रंजन पर लगे आरोप

CBI ने जब संदीप सिंह से पूछताछ शुरू की तो उन्होंने ईडी अधिकारी आलोक रंजन का नाम लिया। संदीप के बयान के आधार पर CBI ने आलोक रंजन को भी हिरासत में ले लिया। उन पर भी 50 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप था। वहीं बीती पात आलोक रंजन का शव रेल की पटरी से बरामद किया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टपार्टम के लिए भेज दिया है। दिल्ली पुलिस ने अभी तक इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है। मगर पहली नजर में मामला सुसाइड का नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के बदलापुर में हिंसक झड़प के बाद इंटरनेट सेवा बंद, SIT को सौंपी गई जांच

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो