whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Amit Shah Fake Video Case: अहमदाबाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, MLA के PA समेत 2 आरोपी गिरफ्तार

Fake Video Case: गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में अहमदाबाद की साइबर क्राइम पुलिस ने 2 आरोपियों को अरेस्ट किया है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना सीएम रेंवत रेड्डी को नोटिस सर्व कर पूछताछ के लिए बुलाया है।
12:48 PM Apr 30, 2024 IST | Rakesh Choudhary
amit shah fake video case  अहमदाबाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई  mla के pa समेत 2 आरोपी गिरफ्तार
अमित शाह फेक वीडियो मामले में दो आरोपी अरेस्ट

Fake Video Case: गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में अहमदाबाद की साइबर क्राइम पुलिस ने 2 आरोपियों को अरेस्ट किया है। जानकारी के अनुसार अहमदाबाद पुलिस ने कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी के पीए सतीश वसानी और आप पार्टी के नेता आर बी बारिया को गिरफ्तार किया है। दोनों पर शाह के वीडियो को एडिट करने का आरोप है।

वहीं दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो अमित शाह फेक मामले में दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के सीएम रेंवत रेड्डी को पूछताछ के लिए नोटिस दिया है। इसके अलावा तेलंगाना कांग्रेस के 4 और लोगों को सीआरपीसी की धारा 160 और 91 के तहत नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके साथ ही सभी से अपना मोबाइल और लैपटाॅप भी लाने को कहा है।

दिल्ली पुलिस ने 16 लोगों को जारी किया समन

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कुल 16 लोगों को समन जारी किया है। तेलंगाना कांग्रेस के अलावा यूपी, झारखंड, राजस्थान, एमपी, हरियाणा, दिल्ली के भी कुछ लोगों को नोटिस सर्व कर पूछताछ के लिए बुलाया है। नोटिस पाने वाले अधिकतर लोग कांग्रेस-सपा से जुड़े लोकल लीडर्स है। इन लोगों ने मंशा के साथ कैप्शन लिखकर वीडियो रिपोस्ट किया। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने ट्विटर से भी जवाब मांगा है कि सबसे पहले ये नोटिस किसने पोस्ट किया था।

एक्स का जवाब आना बाकी

मामले में ट्विटर ने कार्रवाई करते हुए सभी पोस्ट हटा ली है, लेकिन अभी तक दिल्ली पुलिस को कोई जवाब नहीं दिया है। दिल्ली पुलिस ट्विटर से यह जानना चाहती है कि सबसे पहले ये पोस्ट किसने किया था। जानकारी के अनुसार सीआरपीसी की धारा 160 और 91 के तहत जारी किए गए नोटिस को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है और अगर जरूरत पड़ती है तो पुलिस कोर्ट से गैर जमानती वारंट भी जारी करवा सकती है।

ये भी पढ़ेंः ‘अमित शाह का एडिट वीडियो’…तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी समेत कई लोगों से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस!

ये भी पढ़ेंः Sex Scandal में Prajwal Revanna को लगा बड़ा झटका, JDS ने किया निलंबित

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो