खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली में घुसने का किसनों का प्लान 'लीक', स्प्रेशल ब्रांच ने दिया दिल्ली पुलिस को तगड़ा इनपुट

Farmers Protest: स्पेशल ब्रांच ने दिल्ली पुलिस को इनपुट दिया है। इनपुट के अनुसार किसान सीमावर्ती इलाकों की अंदरूनी सड़कों से दिल्ली में प्रवेश करने का प्रयास करेंगे। दिल्ली पुलिस ने हाईवे और बॉर्डरों के आसपास गांवों के कच्चे रास्तों पर गश्त बढ़ा दी है। 10 फरवरी को किसानों ने रेल रोको अभियान की घोषणा की है।
09:39 PM Mar 05, 2024 IST | Amit Kasana
फाइल फोटो
Advertisement

Farmers Protest: किसान संगठनों ने 6 मार्च को दिल्ली कूच का ऐलान किया है। ऐसे में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत आसपास के राज्यों की पुलिस अलर्ट पर है। हाईवे पर बॉर्डर सील कर दिए गए हैं, यहां वाहनों की जांच की जा रही है। इसी बीच दिल्ली पुलिस को स्पेशल ब्रांच ने बड़ा इनपुट दिया है। स्पेशल ब्रांच के अनुसार किसान आसपास के बॉर्डरों से छोटी गाड़ियों में सामान्य यात्री बनकर दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। किसानों का नई दिल्ली में पहुंचकर प्रदर्शन करने की योजना है।

Advertisement

सीमावर्ती क्षेत्रों में कच्चे रास्तों से एंट्री

बता दें स्पेशल ब्रांच दिल्ली पुलिस की ही एक शाखा है, जो कानून व्यवस्था बनाए रखने, किसी बड़ी वारदात या दंगाग्रस्त क्षेत्रों आदि पर रिपोर्ट तैयार करती है। ऐसे में किसानों के दिल्ली कूच पर स्पेशल ब्रांच ने स्थानीय पुलिस को यह अलर्ट जारी किया है कि किसान हाईवे के अलावा सीमावर्ती क्षेत्रों में कच्चे रास्तों और संकरी सड़कों से प्रवेश कर सकते हैं। बॉर्डरों पर स्थित गांव और कॉलोनियों से होकर यह लोग छोटे वाहनों की मदद से दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं।

10 मार्च को देशभर में रेल रोको आंदोलन का ऐलान

अलर्ट के बाद दिल्ली के सिंघू बॉर्डर, भौपुरा बॉर्डर, अप्सरा ऑर्डर, टिकरी बॉर्डर समेत अन्य जगहों पर स्थानीय कॉलोनियों में पुलिस ने गश्त बढ़ा दी गई है। पुलिस मुख्य मार्गों पर बैरिकेडिंग कर जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार किसान संगठनों ने 6 मार्च को दिल्ली कूच और 10 मार्च को देशभर में रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। बता दें कि पुलिस कार्रवाई में युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत के बाद बड़ी संख्या में किसान 13 फरवरी से शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर एकत्रित हैं। किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि किसान वापस नहीं लौटने वाला है। दिल्ली कूच का कार्यक्रम पहले की तरह जारी रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: कथित अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद उपेंद्र सिंह रावत का चुनाव लड़ने से इनकार

Advertisement
Tags :
Farmers protest
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement