होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या पीएम मोदी से मिले फारूक अब्दुल्ला? नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख ने तोड़ी चुप्पी

Farooq Abdullah ने कहा कि मैं गुलाम नबी आजाद साहब की इज्जत करता हूं। लेकिन जब मैं उनके ऐसे बयान सुनता हूं तो मुझे बड़ा अफसोस होता है। आगे तल्ख लहजे में उन्होंने कहा कि गुलाम साहब यह न भूलें कि मैंने उन्हें एक बार अपनी जगह राज्यसभा भेजा था। जबकि उस समय सभी लोग उनके राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने के खिलाफ थे।
08:08 PM Feb 19, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Farooq Abdullah react on Ghulam Nabi Azad statement: नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला के रात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने संबंधी बयानों पर गुलाम नबी आजाद ने अब स्पष्टीकरण जारी किया है। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कभी नहीं कहा कि अब्दुल्ला पीएम मोदी से मिले। उन्होंने कहा कि मेरा बयान यह था कि उन्होंने (फारूक अब्दुल्ला) बीजेपी आलाकमान से मिलने का प्रयास किया। आगे उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्होंने रात में ही मिलना चाहा।

Advertisement

मैं किस डर से उनसे रात में मिलूंगा..

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद के बयानों पर फारूक अब्दुल्ला की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। अब्दुल्ला ने इस पूरे मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए तल्ख लहजे में कहा कि मैं गुलाम नबी आजाद साहब की इज्जत करता हूं। लेकिन उनके ऐसे बयानों पर मुझे अफसोस होता है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या गृहमंत्री अमित शाह से मिलना है तो मैं दिन में उनसे मिलूंगा। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि मैं किस डर से उनसे रात में मिलूंगा।

मैंने अपनी जगह गुलाम नबी आजाद को राज्यसभा भेजा

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कुछ लोग केवल मुझे बदनाम करना चाहते हैं। बिना किसी का नाम लिए उन्होंने कहा कि कुछ लोग मेरा नाम हर मामले में घसीटना चाहते हैं। आगे उन्होंने कहा कि गुलाम नबी आजाद यह न भूलें की जब सभी उन्हें राज्यसभा में भेजने के खिलाफ थे तो मैंने अपनी जगह उन्हें राज्यसभा भेजा। पूरा किस्सा बताते हुए वह बोले की मैं बीमार होने के चलते विदेश में था, उस दौरान राज्यसभा सदस्य के उम्मीदवार चुने जाने थे। सोनिया गांधी जी ने मेरे बेट उमर अब्दुल्ला को फोन कर मुझे उम्मीदवार बनाने की बात कही। उमर का फोन मेरे पास आया लेकिन मैंने अपनी तबीयत का हवाला देते हुए गुलाम नबी आजाद को सदस्य बनाने की सिफारिश की और उन्हें राज्यसभा भेजा, जबकि उस समय वरिष्ठ कांग्रेसी इसके खिलाफ थे।

Advertisement

ये भी पढें: क्या NDA का हिस्सा बनने जा रहे हैं फारूक अब्दुल्ला? पूर्व सीएम ने इसलिए तोड़ा इंडिया गठबंधन से नाता

Open in App
Advertisement
Tags :
Farooq AbdullahGhulam Nabi AzadIndian PM Narendra Modi
Advertisement
Advertisement