जम्मू-कश्मीर चुनाव लड़ने और CM बनने के सवाल पर फारूक अब्दुल्ला ने क्या दिया जवाब? देखें Video

Jammu Kashmir Assembly Elections 2024 : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो गया। यहां तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि 4 अक्टूबर को चुनावी नतीजे आएंगे। इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने गठबंधन करने का प्रयास तेज कर दिया है।

featuredImage
विधानसभा चुनाव लड़ने और सीएम बनने पर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला?

Advertisement

Advertisement

Jammu Kashmir Assembly Elections 2024 : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी जम्मू कश्मीर पहुंच गए। इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने विधानसभा चुनाव लड़ने और सीएम बनने के सवाल पर बड़ा जबाव दिया।

मीडिया ने श्रीनगर में फारूक अब्दुल्ला से पूछा कि क्या वे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे? क्या वे चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री बनेंगे? इस पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनसे यह सवाल न पूछें तो बेहतर होगा, क्यों वे इसका जवाब नहीं देंगे। फारूक अब्दुल्ला ने इस सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। आपको बता दें कि इससे पहले फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और उमर अब्दुल्ला इलेक्शन नहीं लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें : जम्मू में अकेले चुनाव लड़ेगी तो कश्मीर में निर्दलियों को सपोर्ट करेगी भाजपा! जानें घाटी में कितनी सीटें छोड़ेंगी

PDP से गठबंधन पर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला?

पीडीपी के साथ गठबंधन पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें नहीं पता। पहले चुनाव पर देखें, फिर इन चीजों पर गौर करेंगे, लेकिन किसी के लिए कोई दरवाजा बंद नहीं है। कांग्रेस के साथ गठबंधन के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर उन्होंने कहा कि उनका कॉमन प्रोग्राम चुनाव लड़ना है। देश में मौजूदा विभाजनकारी ताकतों को हराना है।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में किसकी पकड़ मजबूत तो कौन है कमजोर, जानें क्या बन रहा राजनीतिक समीकरण?

राहुल गांधी की टिप्पणी पर एनसी अध्यक्ष का बड़ा बयान

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल करने की टिप्पणी पर एनसी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि राज्य का दर्जा सभी के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने भी यह वादा किया है। इस राज्य ने बुरे दिन देखे हैं। उन्हें उम्मीद है कि राज्य को पूरी स्वायत्तता मिलेगी और वे इस संबंध में हर तरह से इंडिया अलायंस के साथ खड़े हैं।

Open in App
Tags :