whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'मौसम विभाग-चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाएंगे...' विदेश मंत्री जयशंकर ने पश्चिमी मीडिया की जमकर ली क्लास

S Jashankar on Foreign Media: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने हैदराबाद में पश्चिमी मीडिया पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पश्चिमी मीडिया को लगता है कि हमसे परामर्श लिए बिना भारत के लोग अपने शासकों का चुनाव कैसे करेंगे?
08:10 AM Apr 24, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 मौसम विभाग चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाएंगे     विदेश मंत्री जयशंकर ने पश्चिमी मीडिया की जमकर ली क्लास
एस जयशंकर ने पश्चिचमी मीडिया पर साधा निशाना.

S Jashankar Slams on foreign media: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मंगलवार को हैदराबाद में पश्चिमी मीडिया पर जमकर निशाना साधा। विदेश मंत्री ने कहा कि पश्चिमी मीडिया चुनावों को प्रभावित करने के मकसद से पाॅलिटिकल खिलाड़ी के तौर भारत में काम करता है। उन्होंने कहा कि यह वह अनजान वश नहीं कर रहा है।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर इन दिनों जयशंकर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में पूरे देश में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने हैदराबाद में राष्ट्रवादी विचारकों के मंच से पश्चिमी मीडिया की बखिया उधेड़ दी। जयशंकर ने विदेशी मीडिया हाउस के लेख का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने पढ़ा, पश्चिमी मीडिया ने कहा भारत में इतनी गर्मी है, वे इस समय में चुनाव क्यों करा रहे हैं? इस पर जयशंकर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस गर्मी में हमारा कम मतदान उनके देश के सर्वोत्तम मतदान से अधिक है।

घरेलू राजनीति अब वैश्विक हो रही

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि भारत की घरेलू राजनीति अब वैश्विक हो रही है। विदेशी लोगों को लगता है कि हमसे परामर्श किए बिना ये कैसे तय होगा कि भारत में कौन शासन करेगा? जयशंकर ने कहा कि हमें इस प्रकार की आलोचनाओं और रिपोर्टों के खिलाफ खड़ा होने की जरूरत है। क्योंकि ये लोग हर चीज पर सवाल उठाने वाले हैं।

जयशंकर ने कहा कि ये लोग चुनाव आयोग, चुनाव प्रणाली, ईवीएम और यहां तक कि मौसम विभाग पर भी सवाल उठाएंगे। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम उनकी पोल खोलें और ऐसा करने के लिए हमारे आत्मविश्वास की कमी नहीं है। जयशंकर ने आगे कहा कि पश्चिमी मीडिया को एक और शिकायत है कि भाजपा बहुत अनुचित है। इसके साथ उनके अनुसार हमारा यह सोचना भी गलत है कि भाजपा बहुत बड़ी जीत हासिल करने जा रही है।

ये भी पढ़ेंः BJP की ‘साख’ दांव पर, बसपा ने इस पार्टी से आए नेता को दिया टिकट

ये भी पढ़ेंः बिहार की इस सीट पर मुख्यमंत्री बनाम एक्ट्रेस से दिलचस्प हुआ चुनाव, देखें कौन-कौन मैदान में?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो