whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस को झटका, इंडियन हॉकी की ‘शान’ रहे इस दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ी पार्टी, लगाए ये आरोप

Prabodh Tirkey resigned from Congress: भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान प्रबोध तिर्की ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हाल ही में कांग्रेस ने ओडिशा की तलसारा विधानसभा सीट से तिर्की को अपना उम्मीदवार बनाया था। तिर्की ने 161 अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच खेले हैं।
03:30 PM Apr 21, 2024 IST | Amit Kasana
कांग्रेस को झटका  इंडियन हॉकी की ‘शान’ रहे इस दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ी पार्टी  लगाए ये आरोप

Former Indian hockey team captain Prabodh Tirkey resigned from Congress: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस पार्टी को ओडिशा में बड़ा झटका लगा है। यहां भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान प्रबोध तिर्की ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। दरसअल, ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ चौथे चरण में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। हाल ही में कांग्रेस ने यहां की तलसारा विधानसभा सीट से प्रबोध तिर्की को अपना उम्मीदवार बनाया था। लेकिन बाद में उन्हें हटाकर कांग्रेस नेता देवेन्द्र भिटारिया को यहां से टिकट दे दी गई।

Advertisement

पूर्व कप्तान ने बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह

कांग्रेस छोड़ने के बाद मीडिया में दिए बयान में पूर्व कप्तान प्रबोध तिर्की ने कहा कि वे अपना टिकट काटे जाने से अपमानित महसूस कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने ऐसा करने का उन्हें कोई वाजिब कारण भी नहीं बताया, ऐसे में वे अब आगे पार्टी के लिए काम करने में असहज थे और उन्होंने पार्टी छोड़ना ही उचित समझा। बता दें ओडिशा की 147 विधानसभा सीटों पर चार चरणों में मतदान होना है।

Advertisement

सितंबर 2023 में हुए थे कांग्रेस में शामिल

पूर्व कप्तान प्रबोध तिर्की ने सितंबर 2023 में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी। वे एयर इंडिया की अपनी नौकरी छोड़कर राजनीति में आए थे। इसके बाद कांग्रेस के कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे। बता दें प्रबोध तिर्की का जन्म 6 अक्टूबर, 1984 को बालीशंकरा के लुलुकीडीही गांव में हुआ था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: BJP सांसद की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने दिया ये आदेश

तिर्की की कप्तानी में हॉकी टीम ने जीता था एशिया कप

2007 में प्रबोध तिर्की भारतीय हॉकी टीम के कप्तान थे। इस दौरान इंडियन हॉकी टीम ने एशिया कप जीता था। बता दें कि तिर्की ने 161 अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच खेले हैं। उन्हें बीजू पटनायक राज्य खेल पुरस्कार, एकलव्य पुरस्कार समेत अन्य कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो