whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पूर्व जजों ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को दिया ओपन डिबेट का न्योता

Open Debate PM Modi And Rahul Gandhi: दो पूर्व जजों और पत्रकार एन राम ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को ओपन डिबेट का न्योता दिया है। तीनों ने दोनों नेताओं को पत्र लिखकर विभिन्न मुद्दों पर जनता के सामने स्पष्ट राय रखने को कहा है।
08:00 PM May 09, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पूर्व जजों ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को दिया ओपन डिबेट का न्योता
पीएम मोदी और राहुल गांधी को खुली बहस की चुनौती

Lok Sabha Election 2024: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मदन बी लोकुर, दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व सीजेआई अजीत शाह और द हिंदू के पूर्व संपादक एन राम ने पीएम मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ओपन डिबेट का न्योता दिया है। चिट्ठी में कहा गया है कि सार्वजनिक बहस के जरिए हमारे राजनीतिक नेताओं को अगर जनता सुनेगी तो उन्हें इसका लाभ मिलेगा। इससे हमारी लोकतांत्रिक प्रकिया भी मजबूत होगी।

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मदन बी लोकुर, दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व सीजेआई अजीत शाह और वरिष्ठ पत्रकार एन राम ने दोनों नेताओं को चिट्टी लिखी। चिट्ठी में लिखा है कि आपने अपनी क्षमताओं के जरिए देश के प्रति अपना कर्तव्य अपना निभाया है। हम आपके सामने एक प्रस्ताव रख रहे हैं जिससे हमारा मानना है कि ये प्रत्येक नागरिक के हित में होगा। लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस ने हमारे संवैधानिक लोकतंत्र के मूल से संबंधित कई प्रश्न पूछे हैं।

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी और राहुल गांधी को खुली बहस का न्योता, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जजों ने की ये मांग

दोनों दलों ने एक दूसरे को दी चुनौती

चिट्ठी में कहा गया है कि पीएम मोदी ने आरक्षण, आर्टिकल 370 और धन पुनर्वितरण को लेकर कांग्रेस को चुनौती दी है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने चीन के प्रति सरकार का रवैया, चुनावी बाॅन्ड योजना और संविधान पर पीएम से सवाल किया है। इसके साथ ही उन्हें बहस की चुनौती भी दी है। चिट्ठी में आगे लिखा है कि हमने दोनों पक्षों की ओर से केवल आरोप और चुनौतियां सुनी हैं। ऐसे में यह आवश्यक है कि जनता को इन विषयों के बारे में अच्छे से जानने का मौका मिले। इतना ही नहीं आम जनता को यह भी समझ में आएगा कि किस मुद्दे पर पार्टी का क्या स्टैंड है।

पब्लिक डिबेट जनता के लिए फायदेमंद

तीनों हस्तियों ने पत्र के जरिए कहा कि इन मुद्दों पर दोनों नेताओं की ओर सार्वजनिक बहस की जाए, जिससे जनता को फायदा होगा। दोनों नेताओं के विचार सुनकर जनता तय कर सकेगी कि उन्हें किस दल को समर्थन देना है। इस डिबेट से जनता में उत्सुकता बढ़ेगी और अधिक से अधिक लोग वोट देने के लिए घर से निकलेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो