whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

YouTube को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने वालीं पूर्व CEO का निधन, सुंदर पिचाई भी कर चुके हैं तारीफ

Former Youtube CEO Susan Wojcicki Passed Away: YouTube की पूर्व सीईओ सुजैन वोज्स्की का निधन हो गया है। ये YouTube और तकनीकी दुनिया के लिए एक बड़ा नुकसान है।
11:56 AM Aug 10, 2024 IST | Sameer Saini
youtube को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने वालीं पूर्व ceo का निधन  सुंदर पिचाई भी कर चुके हैं तारीफ

Former Youtube CEO Susan Wojcicki Passed Away: YouTube की पूर्व सीईओ सुजैन वोज्स्की का निधन हो गया है। उनके पति डेनिस ट्रॉपर ने एक भावुक फेसबुक पोस्ट के जरिए से इस दुखद खबर की पुष्टि की है। सुजैन दो साल तक कैंसर से जूझने के बाद इस दुनिया से चली गईं। सुजैन सिर्फ एक सीईओ नहीं थीं, बल्कि एक प्रेरणादायी नेता, एक प्यारी पत्नी और एक दयालु मां थीं। उन्होंने 2014 से 2023 तक YouTube का नेतृत्व करते हुए कंपनी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उनके योगदान को Google और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी सराहा है। उन्होंने सुजैन को एक अविश्वसनीय व्यक्ति, नेता और मित्र बताया।

https://www.facebook.com/dtroper/posts/10162253810115312?ref=embed_post

YouTube और तकनीकी दुनिया का नुकसान

सुजैन वोज्स्की का निधन YouTube और तकनीकी दुनिया के लिए एक बड़ा नुकसान है। उनके नेतृत्व में YouTube दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म बन गया है। उनकी अनुपस्थिति में कहीं न कहीं एक बड़ा खालीपन महसूस होगा। सुजैन वोज्स्की के निधन पर दुनिया भर से शोक संदेश आ रहे हैं। लोग उनकी उपलब्धियों को याद कर रहे हैं और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं।

तकनीकी दुनिया को दी एक नई दिशा

सुजैन वोज्स्की की विरासत हमेशा याद रहेगी। उन्होंने न केवल YouTube को बल्कि पूरी तकनीकी दुनिया को एक नई दिशा दी। उनकी प्रेरणा हमेशा हमें प्रेरित करती रहेगी। वहीं, पिछले साल वोज्स्की ने अपना मेनलो पार्क, कैलिफ़ोर्निया स्थित गैराज गूगल के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन और लैरी पेज को $1,700 पर मंथ किराए पर दिया था।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो