whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कांग्रेस सत्ता में आई तो ऐसे होंगी 2 लाख भर्तियां, 10 पॉइंट में समझें सबकुछ

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। इस बीच कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो दो लाख खाली पदों पर भर्तियां होंगी।
04:18 PM Apr 04, 2024 IST | Deepak Pandey
कांग्रेस सत्ता में आई तो ऐसे होंगी 2 लाख भर्तियां  10 पॉइंट में समझें सबकुछ
दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने छात्रों के साथ किया संवाद।

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनावी शोर है। राजनीतिक पार्टियां चुनावी रणभूमि में कूद पड़ी हैं। दलों की ओर से वोटरों को लुभाने के लिए तरह-तरह वादे किए जा रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने गुरुवार को छात्रों से संवाद में भर्ती की प्रक्रिया बताई। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो इस तरह से 2 लाख भर्तियां होंगी।

यह भी पढ़ें : पहले स्टार प्रचारकों से हटाया, अब कांग्रेस ने संजय निरुपम को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

इस तरह से होंगी भर्तियां

1. पक्की, योग्यतानुसार पारदर्शी, समयबद्ध और व्यापक भर्तियां करना कांग्रेस का मकसद है। प्रदेश के अलग-अलग विभागों में खाली पड़े सभी 2 लाख पदों पर भर्ती निकाली जाएगी।

2. भर्तियों में किसी भी तरह की हुई अनियमितता के लिए सिर्फ बाहरी एजेंसियों को नहीं, बल्कि सीधे तौर पर HSSC-HPSC में बैठे अधिकारियों, सदस्यों और चेयरमैन को भी जिम्मेदार माना जाएगा।

3. टाइम बाउंड भर्तियां करवाने के लिए हर भर्ती के लिए अलग OSD की नियुक्ति होगी। किसी भी भर्ती की परीक्षा या रिजल्ट एक भी दिन लेट होने पर सीधे OSD की छुट्टी होगी।

4. हरेक भर्ती के फॉर्म के साथ उसका पूरा कैलेंडर भी जारी होगा। HSSC-HPSC के साथ-साथ कैलेंडर की पालना करने की जिम्मेदारी OSD की भी होगी।

5. किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने को लेकर भर्तियों के लिए अलग कमेटी बनेगी। भर्ती संबंधी शिकायतों के लिए कमेटी की फोन लाइन 24 घंटे सातों दिन खुली रहेगी।

यह भी पढ़ें : ‘अर्थी उठेगी पूर्णिया से और लिपटेगी कांग्रेस के झंडे में’, RJD पर जमकर बरसे पप्पू यादव

6. ग्रुप सी-डी में इंटरव्यू खत्म करने की कांग्रेस ने शुरुआत की थी। ग्रुप-सी और डी में भविष्य में भी कोई इंटरव्यू नहीं होगा।

7. ग्रुप-1, 2 के इंटरव्यू में पूर्ण पारदर्शिता लाने के लिए कदम उठाए जाएंगे, ताकि इंटरव्यू में किसी तरह के पक्षपात या गड़बड़ी की संभावना न हो।

8. किसी अन्य भर्ती पेपर से प्रश्न कॉपी करने को भी पेपर लीक की श्रेणी में गिना जाएगा और इस पर भी पेपर लीक जैसी कानूनी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें : ‘बेटी कहने में शर्म आती है’, संघमित्रा पर क्या बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

9. किसी भी भर्ती का पेपर लीक होने पर एजेंसी के साथ-साथ सेक्रेटरी से लेकर पूरे कमीशन की जांच होगी।

10. दूसरी बार पेपर लीक या भर्ती में गड़बड़ी होने की सूरत में भर्ती कमीशन को बर्खास्त करके पुनर्गठित किया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो