खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'जहां गाय की हत्या होगी, वहां ऐसी ही आपदा ...', वायनाड लैंडस्लाइड पर BJP के पूर्व विधायक का विवादित बयान

Wayanad Landslide में अब तक करीब 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है। बचाव दल 10 हजार से अधिक लोगों को राहत शिविरों में पहुंचा चुका है।
05:36 PM Aug 03, 2024 IST | Amit Kasana
gyandev ahuja
Advertisement

Gyandev Ahuja on Wayanad tragedy: राजस्थान में बीजेपी के वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व विधायक ज्ञानदेव अहूजा ने वायनाड त्रासदी पर विवादित बयान दिया है। शनिवार को उन्होंने मीडिया में दिए एक बयान में कहा कि जहां गो वंश की हत्या होगी, वहां वायनाड जैसे हादसे होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि केरल में गाय की हत्या होती है, यही कारण है कि वहां लैंडस्लाइड जैसी प्राकृतिक आपदा आती है। उन्होंने कहा कि जहां भी गो हत्या होगी, वहां इसी तरह की घटना होती रहेंगी।

Advertisement

बीजेपी नेता ने दिया उत्तराखंड और हिमालचल प्रदेश का उदाहरण

बीजेपी नेता ने कहा कि केरल में साल 2018 से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। आगे इसका कारण बताते हुए वह बोले कि भारत में जिस भी जगह गो माता की हत्या होगी, वहां इस तरह की आपदा आनी ही है। उन्होंने उत्तराखंड और हिमालचल प्रदेश की घटनाओं का उदाहरण देते हुए कहा कि इन राज्यों में भी लैंडस्लाइड होता है लेकिन वायनाड जैसे बदतर हालत नहीं होते। उन्होंने कहा कि केरल में इसलिए अधिक जानमाल का नुकसान हुआ है क्योंकि यहां गो वंश की हत्या होती है। उनका कहना था कि अगर केरल में गो हत्या नहीं रुकेगी तो यहां इसी तरह की त्रासदी आती रहेंगी।

10 हजार लोगों को सुरक्षित बचाया जा सका

बता दें वायनाड में 30 जुलाई की रात लैंडस्लाइड हुआ था। इस प्राकृतिक आपदा में मुंडक्कई, अट्टामाला, चूरलमाला और नूलपुझा चार गांवों का बड़ा हिस्सा बह गया था। इस त्रासदी में अब तक 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल यहां सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बचाव दल करीब 10 हजार लोगों को राहत शिविर में पहुंचा चुका है, बड़ी संख्या में लोग अभी भी लापता हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Wayanad Landslide: मासूम बच्चे, बुजुर्ग दंपति…जब गुस्साए हाथियों के बीच बितानी पड़ी रात, कहानी सुनकर सिहर जाएगी रूह

ये भी पढ़ें: Wayanad Landslide के बाद केंद्र सरकार का बड़ा कदम, पश्चिमी घाट का 57000 Sq Km एरिया इको सेंसिटिव जोन होगा घोषित

Open in App
Advertisement
Tags :
Wayanad Landslide
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement