इन 6 राज्यों में होगी भारी बारिश, रहें तैयार; IMD ने जारी किया ताजा अलर्ट

मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अगले चार दिनों के लिए हल्की से मध्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

IMD Alert: मौसम विभाग ने पांच राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ, तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में 31 अगस्त को मूसलाधार बारिश होने की संभावना बनी हुई है। विभाग ने इसके लिए लोगों से तैयार रहने और बारिश को ध्यान में रखकर अपनी किसी यात्रा को प्लान करने की सलाह दी है।

छत्तीसगढ़ में 25 दिन में हुई 548.3 मिमी बारिश

जानकारी के अनुसार इस साल छत्तीसगढ़ में काफी अच्छी बारिश हुई है। यहां 1 अगस्त से 25 अगस्त तक कुल 548.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जबकि साल 2023 में राज्य में कुल 681.9 मिमी बारिश हुई थी। इस बार बारिश से यहां के डैम और तालाब पानी से लबालब हैं। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के कोरिया, सूरजपुर, रायगढ़ और कोरबा समेत आसपास के जिलों में तेज बारिश का अनुमान जताया है।

ये भी पढ़ें: ‘गर्ल्स नॉट अलाउड इन बस…’ बेटे के स्कूल के नए नियमों पर बरसीं शार्क टैंक इंडिया की पूर्व जज

ओडिशा में अगले 3 दिन भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिन ओडिशा के अलग-अलग जिलों में भारी वर्षा होने की आशंका बनी हुई है। दरअसल, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के कारण राज्य में लगातार रुक-रुकर बारिश हो रही है। राज्य के भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने 28 अगस्त के लिए जिले में ओरेंज अलर्ट जारी है। मौमस विभाग का भुवनेश्वर और आसपास के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने और तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अगले चार दिनों के लिए हल्की से मध्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। राज्य के अमरावती मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार यहां अलग-अलग जिलों में रुक रुककर बारिश होगी और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग के अनुसार यात्रा करने वाले लोग सावधानी बरतें। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जानें से पहले मौसम का अलर्ट चेक कर लें।

Open in App
Tags :