होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

HDFC कर्मचारी की बैंक में कैसे हुई मौत? सामने आया सच, अखिलेश यादव ने बताया वर्कलोड

High Blood Pressure Death Lucknow HDFC Bank Employee: यूपी की राजधानी लखनऊ में एक महिला बैंक कर्मचारी की मौत की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है। कुर्सी पर बैठी हुई महिला अचानक कैसे मर गई? तो आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?
02:38 PM Sep 25, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

High Blood Pressure Death Lucknow HDFC Bank Employee: महाराष्ट्र के पुणे के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से भी हैरान करने वाली खबर सामने आई है। बैंक में कार्यरत एक महिला कर्मचारी की अचानक मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिला कुर्सी पर बैठे-बैठे अचानक से नीचे गिर गई और उसकी मौत हो गई। महिला की मौत की वजह हाई ब्लड प्रेशर बताई जा रही है। मगर सवाल यह है कि क्या वाकई ब्लड प्रेशर की बीमारी मौत का कारण बन सकती है? आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है?

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

लखनऊ के विभूतिखंड स्थित HDFC बैंक में काम करने वाली सदफ फातिमा की अचानक मौत से पूरे देश में हड़कंप मच गया। कई लोगों का दावा है कि काम के प्रेशर के कारण सदफ की जान चली गई। HDFC बैंक में एडिशनल डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट के पद पर तैनात सदफ दोपहर में ऑफिस कर्मचारियों के साथ लंच करने कैफेटेरिया गई थीं। ऑफिस कलीग्स का कहना है कि सदफ ने खाना खाने से पहले अपनी पर्स से 1 टेबलेट निकाल कर खाई। थोड़ी ही देर में वो अचानक जमीन पर गिर पड़ी। सभी उन्हें लेकर अस्पताल भागे, जहां सदफ को मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- देश के किसी हिस्से को पाकिस्तान… सुप्रीम कोर्ट ने क्यों लगाई कर्नाटक हाईकोर्ट को फटकार?

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

सदफ की मौत पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी दुख जताया है। अखिलेश का कहना है कि वर्क प्रेशर के कारण सदफ की जान चली गई। सरकारी से लेकर प्राइवेट संस्थानों में लोगों पर काफी वर्कलोड है। मजबूरी के कारण उन्हें नौकरी करना पड़ता है। उनकी हालत बंधुआ मजदूरों से भी खराब है क्योंकि उनके पास बोलने तक का अधिकार नहीं है। सदफ फातिमा को लेकर अखिलेश का ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। मगर सवाल यह है कि क्या वाकई सदफ की मौत वर्क प्रेशर के कारण हुई है।

Advertisement

बहनोई ने बताया मौत का सच

सदफ के बहनोई मजहर ने उनकी मौत की वजह ब्लड प्रेशर को बताया है। मजहर का कहना है कि सदफ पिछले काफी समय से ब्लड प्रेशर की बीमारी का शिकार थीं। वो तीन दिन से बीमार चल रही थीं। मंगलवार सुबह वो 3 दिन के बाद ऑफिस गई थीं, जहां उनकी मौत हो गई।

क्या हाई ब्लड प्रेशर से जाती है जान?

सदफ की मौत पर सवाल उठना लाजमी है कि क्या वाकई हाई ब्लड प्रेशर के कारण किसी की जान जा सकती है। तो जवाब है 'हां'। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के आंकड़ों की मानें तो भारत में हर साल ब्लड प्रेशर के कारण 46 लाखों लोगों की मौत होती है। दरअसल हाई ब्लड प्रेशर के कारण लोगों को अक्सर दिल का दौरा पड़ने का

यह भी पढ़ें- कांग्रेस से क्यों नाराज हुए उमर अब्दुल्ला? जम्मू कश्मीर चुनाव के बीच तोड़ी चुप्पी

Open in App
Advertisement
Tags :
High Blood PressureTrending News
Advertisement
Advertisement