होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ग्रेटर नोएडा से नोएडा जाना होगा आसान, शुरू हुआ CM योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट; जानें कब होगा तैयार?

Greater Noida-Noida Hindon Bridge: नोएडा और ग्रेटर नोए़डा के बीच ट्रैवल करने वाले लोगों का सफर अब आसान होने वाला है। योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो चुका है। हिंडन नदी पर पुल बनने के बाद नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच की दूरी 10 किलोमीटर तक कम हो जाएगी।
11:36 AM Oct 01, 2024 IST | Sakshi Pandey
हिंडन ब्रिज प्रोजेक्ट। Pic Credit: Meta AI
Advertisement

Greater Noida-Noida Hindon Bridge: ग्रेटर नोएडा से नोएडा जाने वाले लोगों को जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है। अब उनका सफर काफी कम होने वाला है। योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट हिंडन ब्रिज का काम शुरू हो चुका है। यह पुल बनने के बाद ग्रेटर नोएडा और नोएडा के बीच की दूरी लगभग 10 किलोमीटर कम हो जाएगी। साथ ही लोगों को घंटो ट्रैफिक में नहीं फंसना पड़ेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस प्रोजेक्ट से जुड़ी कई जानकारियां साझा की हैं।

Advertisement

सीएम योगी ने किया था शिलान्यास

हिंडन ब्रिज प्रोजेक्ट को योगी सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाता है। जनवरी 2019 में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस प्रोजेक्ट का ऐलान किया था। हालांकि जमीन विवाद के कारण प्रोजेक्ट रोक दिया गया था। कई किसानों ने जमीन देने से मना कर दिया था। ऐसे में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने नई दरों पर जमीन खरीदी और अब प्रोजेक्ट का काम शुरू हो गया है। खबरों की मानें तो इस साल के अंत तक हिंडन ब्रिज का काम पूरा हो जाएगा और इसे आम लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 65 स्पेशल ट्रेनें और 1.5 लाख सीटें; दिवाली-छठ पूजा पर सफर करने वालों की होगी मौज

क्या है पूरा प्रोजेक्ट?

हिंडन ब्रिज प्रोजेक्ट की बाद करें इसके अंतर्गत हिंडन नदी पर 290 मीटर लंबा पुल बनाया जाएगा। साथ ही नोएडा की तरफ 460 मीटर और ग्रेटर नोएडा की तरफ 750 मीटर की अप्रोच रोड भी बनकर तैयार होगी। यह ब्रिज नोएडा के सेक्टर 146-147 को ग्रेटर नोएडा के एलजी चौक से जोड़ेगा। इससे लोगों को परी चौक पर लगने वाले जाम से छुटकारा मिल जाएगा।

Advertisement

साल के अंत तक होगा तैयार

हिंडन पुल  और अप्रोच रोड दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगी। ऐसे में नोएडा सेक्टर 146-147 से होते हुए लोग सीधे एलजी चौक पहुंच सकेंगे और उन्हें परी चौक जाने की जरूर नहीं पड़ेगी। आमतौर पर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से सफर करने वाले यात्रियों को एलजी चौक, कलेक्ट्रेट और गाजियाबाद जाने के लिए लंबा चक्कर लगाना पड़ता है। मगर अब उनका सफर 10 किलोमीटर तक कम हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Bank Holidays: अक्टूबर में कुल 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें बैंकों की छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
Noida-Greater Noida Expresswayutility news
Advertisement
Advertisement