खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रिमोर्ट कंट्रोल से कैसे चुराते थे ATM का पैसा? दो महिलाओं समेत 5 लोगों के गैंग ने कबूला

Gurugram ATM Fraud: गुरुग्राम में एटीएम से पैसे लूटने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो गया है। पांच लोगों के इस गैंग को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं गैंग के पास एक लग्जरी कार और कैश भी बरामद हुआ है।
04:30 PM Jun 06, 2024 IST | Sakshi Pandey
ATM Scam
Advertisement

Gurugram ATM Fraud: गुरुग्राम में पुलिस ने एटीएम से पैसा चुराने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह में 2 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं। वहीं पांचो आरोपियों ने ना सिर्फ पुलिस के सामने अपना गुनाह कुबूला है बल्कि चोरी करने के अनोखे तरीके का खुलासा किया है।

Advertisement

मैनेजर ने की शिकायत

दरअसल सेक्टर 10ए में मौजूद एक्सिस बैंक के मैनेजर ने पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। इलाके में एटीएम से पैसे निकलने की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही थीं। ऐसे में मैनेजर की एफआईआर पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने छानबीन शुरू की और पांच लोगों को धर दबोचा है।

कैसे लूटते थे पैसा?

Advertisement

ACP वरुण दहिया के अनुसार ये गैंग एटीएम में एक चिप लगा देता था और फिर मशीन को रिमोट की मदद से ऑपरेट करता था। इन एटीएम से जैसे भी कोई पैसा निकालने की कोशिश करता तो कैश बाहर आने से पहले रिमोट के जरिए एटीएम बंद कर दिया जाता था। तभी गैंग की दोनों महिलाएं लोगों को यकीन दिलाती कि पैसे 24 घंटे में वापस आ जाएंगे। जब लोग एटीएम से बाहर निकलते तो गैंग के लोग मशीन चालू करके पैसे निकाल लेते थे।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार इस गैंग का नेटवर्क सिर्फ गुरुग्राम तक सीमित नहीं था बल्कि दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में फैला था। गुरुग्राम के अलावा राजधानी दिल्ली और फरीदाबाद में भी गैंग के लोग एक्टिव थे और कई लोग इस ठगी का शिकार हो गए।

पुलिस को मिली लग्जरी कार और कैश

गैंग को हिरासत में लेने के साथ पुलिस ने एटीएम से लूटे गए पैसे और एक लग्जरी कार बरामद की है। पुलिस ने बताया कि गैंग में शामिल अहसान और रईस नूंह के रहने वाले हैं तो अशफाक अररिया का है। वहीं गैंग की दोनों महिलाएं नंदिनी और महक दिल्ली के शाहदरा से ताल्लुक रखती हैं। पुलिस ने गैंग के पास एक लग्जरी कार और 23,200 रुपए कैश बरामद किए हैं।

 

Advertisement
Tags :
Delhi crime news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement