whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मह‍िला डॉक्‍टर के 4 बलात्‍कार‍ियों को 4 द‍िन में पहुंचाया जहन्‍नुम, कोलकाता के ल‍िए उठी इस IPS की मांग

Hyderabad Rape Murder Case: देश में अक्सर महिलाओं के साथ बर्बरता की कहानियां सामने आती हैं। जिसमें से कई को इंसाफ मिल पाता है तो कई केस ऐसे ही दबे रह जाते है। कोलकाता रेप मर्डर केस की तरह ही 2019 में भी एक महिला वेटरनरी डॉक्‍टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी, लेकिन इस केस में आरोपियों का फिल्मी अंदाज में एनकाउंटर हुआ था।
09:34 PM Aug 22, 2024 IST | News24 हिंदी
मह‍िला डॉक्‍टर के 4 बलात्‍कार‍ियों को 4 द‍िन में पहुंचाया जहन्‍नुम  कोलकाता के ल‍िए उठी इस ips की मांग

Hyderabad Rape Murder Case: कोलकाता में 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर की निर्मम हत्या पर हर कोई आवाज उठा रहा है। इस मामले में अब बॉलीवुड अदाकारा अमीषा पटेल ने भी आक्रोश दिखाते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बलात्कारियों को गोली मारने की मांगी है। आलिया भट्ट, रितिक रोशन और अन्य मशहूर हस्तियों ने भी भारत में महिला सुरक्षा और न्याय प्रणाली पर सवाल उठाते हुए अपना आक्रोश व्यक्त किया। अब सवाल ये उठता है कि अमीषा ने जो मांग की है ऐसा भी हो सकता है क्या?

अमीषा ने 2019 में कोलकाता केस की तरह हुए एक केस का जिक्र किया है। जिसमें 27 वर्षीय महिला पशुचिकित्सक के बलात्कार कर हत्या कर दी गई थी। ये मामला हैदराबाद का था, जिसमें 4 आरोपी थे। इस केस में सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये थी कि इसके सभी आरोपियों का 4 दिन के अंदर ही अनकाउंटर कर दिया गया था। अमीषा ने लिखा, वह आईपीएस हैं जिन्होंने हैदराबाद डॉक्टर रेप मामले में बलात्कारी को गोली मार दी थी। भारतीय इतिहास में पहली बार, बलात्कारियों को एक हफ्ते के अंदर पुलिस ने गोली मार दी थी।

क्या था महिला वेटरनरी डॉक्‍टर का केस

6 दिसंबर 2019 का वो दिन था जब एक हैदराबाद के चटनपल्ली के हाइवे के पास एक वेटरनरी डॉक्‍टर का जला शव मिला था। पुलिस के मुताबिक, 27 नवंबर 2019 को इस महिला को डॉक्टर को अगवा कर उसका यौन शोषण किया था। इसके बाद हत्या कर शव को जला दिया। इस वारदात के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल बन गया था, लेकिन ये ज्यादा दिन नहीं चला। इस मामले को पुलिस ने चार दिन में ही शांत कर दिया।

ये भी पढ़ें... Kolkata Rape Murder Case: इतनी मासूम थी… कैमरे के सामने छलका पीड़िता की दोस्त का दर्द

4 दिन के अंदर आरोपियों का एनकाउंटर

इस केस की कमान आईपीएस अधिकारी वीसी सज्जनार के हाथ में थी। इस दौरान उनके ऊपर कई सवाल भी उठे थे। उपर इल्जाम लगे कि ये फर्जी एनकाउंटर था लेकिन जो आरोपियों के साथ उन्होंने किया उससे लोगों ने उनको एक हीरो की तरह देखा। पुलिस कमिश्नर सज्जनार से पूछताछ हुई जिसमें उन्होंने बताया था कि वो क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए वारदात वाली जगह पर गए थे, जहां पर एक आरोपी ने पीड़िता का फोन फेंक दिया था।

ये भी पढ़ें... Kolkata Rape Murder Case: जब Rani Mukherji की ये बात दीपिका पादुकोण को नहीं आई पसंद, अब ट्रोल हो रहीं एक्ट्रेस

बचाव में चली गोलियां

सभी आरोपियों को पुलिस बस में बैठा रखा था, इस दौरान वो फोन तलाशने के लिए नीचे उतरे तभी आरोपियों ने पुलिस पर डंडो से हमला कर दिया। इसके बाद दो पुलिस वालों के हथियार छीन कर हमारे ऊपर हमला किया गया। इस दौरान पुलिस ने उनसे सरेंडर करने की बार बार चेतावनी दी थी, लेकिन वो नहीं माने। इसके बाद ही पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। 15 मिनट तक गोलीबारी होने के बाद जब सब थमा तो देखा कि सभी आरोपियों की मौत हो चुकी थी। जहां पर महिला डॉक्टर को रेप करके जलाया गया था पुलिस ने उसी जगह पर आरोपियों को मौत के घाट उतारा।


इस एनकाउंटर पर काफी सवाल उठे थे, जिसकी जांच के लिए एक आयोग गठित भी किया गया था। इस आयोग ने 28 जनवरी 2022 को अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी थी। ये एनकाउंटर असल था कि फेक लेकिन इसके नायक के तौर पर वीसी सज्जनार को जनता की काफी सराहना मिली थी। लोगों का कहना था कि जिस तरह का काम इन आरोपियों ने किया था उसके लिए वो इसी सजा के हकदार थे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो