whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सावधान! बिहार में आ रहा 'महातूफान', 140 की स्पीड से चलेंगी हवाएं, जानें पटना समेत अन्य शहरों का हाल

IMD Bihar Weather Forecast: बिहार समेत उत्तर भारत के कई राज्य हीट वेव की मार झेल रहे हैं। हीट वेव के कारण बिहार की 20 छात्राएं बेहोश हो गईं। हालांकि अब बिहार वासियों के लिए राहत की खबर सामने आई है। आने वाले कुछ दिनों तक पटना सहित कई जिलों का तापमान कम देखने को मिलेगा।
12:33 PM May 28, 2024 IST | Sakshi Pandey
सावधान  बिहार में आ रहा  महातूफान   140 की स्पीड से चलेंगी हवाएं  जानें पटना समेत अन्य शहरों का हाल

IMD Patna Weather Forecast for Bihar: देश में गर्मी का कहर जारी है। खासकर उत्तर भारत के कई राज्यों में गर्मी से बुरा हाल है। इसी बीच बिहार से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बिहार के गया और सारण में शिक्षक समेत 20 छात्राएं हीट वेव का शिकार हो गई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हालांकि इसी बीच बिहार के लिए राहत की खबर आ रही है। बिहार में जल्द ही तूफान आने वाला है।

20 छात्राएं बेहोश

गर्मी के कारण बिहार के गया और सारण के कई स्कूलों में 20 से ज्यादा बच्चियां बीमार पड़ गई हैं। कुछ छात्राएं पढ़ाई के दौरान बेहोश हो गईं। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। खबरों की मानें तो सभी को तेज बुखार और उल्टी हो रही है। यही नहीं विद्यालय में पढ़ाते हुए एक शिक्षिका की तबीयत भी अचानक बिगड़ और उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। ये घटना सामने आने के बाद कई प्रधानाध्यापकों ने जिलाधिकारी से परमिशन लेकर कक्षा एक से छठी तक के बच्चों की छुट्टी कर दी है।

गर्मी से मिलेगी राहत

बिहार के लोगों को जल्द ही कड़ाके की गर्मी और लू के थपेड़ों से राहत मिलने वाली है। भारतीय मौसम विभाग के ताजा अलर्ट के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक बिहार के कई जिलों का तापमान कम होगा। खासकर उत्तर पूर्वी बिहार में तेज हवाएं और हल्की बारिश के भी आसार हैं।

बिहार में होगी बारिश

IMD के ताजा अपडेट की मानें तो बिहार के अररिया, किशनगंज, सुपौल और कटिहार जिले में हल्की बारिश हो सकती है। IMD ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दरअसल चक्रवात रेमल का असर अब बिहार में देखने को मिलेगा। बिहार के कई जिलों में 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। साथ ही उत्तर बिहार में तेज हवा के साथ बारिश होगी। दक्षिण बिहार के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

जल्द आएगा मानसून

हालांकि ये राहत महज चंद दिनों की है। आने वाले 4-5 दिनों तक मौसम का मिजाज बदलता नजर आएगा। इसके बाद जून में फिर से हीट वेव का कहर देखने को मिल सकता है। हालांकि खुशी की खबर ये है कि मानसून जल्द ही देश में दस्तक दे सकता है। आमतौर पर मानसून 1 जून को केरल में एंट्री करता है। मगर इस बार मानसून एक दिन पहले केरल पहुंचेगा और इस साल सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो