होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Weather Update : इन राज्यों में ठंड देने वाली है दस्तक, अभी और होगी बारिश; पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Weather Update IMD Alert : IMD ने बताया कि आने वाले समय में कहां-कहां बारिश होने की संभावना है। कब ठंड देगी दस्तक? कहां-कहां से होने वाली है बारिश की विदाई? पढ़ें IMD की लेटेस्ट चेतावनी।
07:30 PM Oct 01, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Weather Update IMD Alert : बारिश का मौसम जाने वाला है। ठंड दस्तक देने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी भी कई जगहों पर बारिश होने के आसार हैं। कहां-कहां होगी बारिश, कब से शुरू होगी ठंड, इस साल कैसा रहा बारिश का मौसम, इसकी जानकारी मौसम विभाग द्वारा दी गई है। आइये जानते हैं कैसा रहने वाला है आने वाला मौसम।

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। अगले तीन दिनों के दौरान दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा होने की संभावना है जबकि अगले कुछ दिनों में राजस्थान, हरियाणा, पंजाब के कुछ हिस्सों और जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश से बारिश के जाने के आसार बन रहे हैं। मानूसन के जाने के बाद ठंड दस्तक दे सकती है।

कहां-कहां होगी बारिश?

अगले 5 दिनों में पूर्वोत्तर क्षेत्र, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश की संभावना है। 02 और 03 अक्टूबर को पूर्वोत्तर भारत के कई क्षेत्रो में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 01 से 05 अक्टूबर के दौरान अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 01-06 अक्टूबर के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही केरल और दक्षिण कर्नाटक, लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय कर्नाटक में भी बारिश की संभावना है।


अक्टूबर 2024 के दौरान, भारत के अधिकांश हिस्सों में अक्टूबर 2024 में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है। पूर्वोत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में सामान्य से नीचे बारिश की संभावना है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : दिल्ली में आज छूटेंगे पसीने! 9 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

अक्टूबर में, देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से अधिक तापमान रहने की संभावना है। हालांकि मध्य भारत और उससे सटे दक्षिण के कई हिस्सों में तापमान सामान्य से कम रहने वाला है, मतलब यहां ठंड दस्तक देने वाली है।

Open in App
Advertisement
Tags :
IMD AlertWeather Update
Advertisement
Advertisement