खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IMD Weather Forecast: मानसून देगा दस्तक, पूर्वोत्तर भारत में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

IMD Latest Weather Update: आईएमडी की ओर से वेदर को लेकर फिर से अपडेट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार अभी लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। अगले 2 से 3 दिन में तापमान में 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है। अभी कई इलाकों में लू अपना असर दिखाने लगी है।
04:43 PM May 16, 2024 IST | Parmod chaudhary
कई राज्यों में भीषण गर्मी।
Advertisement

IMD Weather Update: दिल्ली, बिहार और यूपी में जल्द तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से पार चला जाएगा। विभाग की ओर से बताया गया है कि अगले 3 दिन में तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है। इस समय दिल्ली-एनसीआर, यूपी और बिहार समेत पूरे भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है। मई के 15 दिन बीत चुके हैं, इस समय कई इलाकों में लू चल रही है। कई इलाके ऐसे हैं, जहां पर तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को छूने लगा है। अधिकतर राज्यों में इस समय पारा 40 डिग्री से ज्यादा है। विशेषज्ञों के अनुसार अभी लोगों को गर्मी से राहत मिलने के कम ही आसार हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:दिल्ली-NCR में भीषण गर्मी, 45 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम?

विभाग की ओर से बताया गया है कि मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ, यूपी, राजस्थान और बिहार जैसे इलाकों में टेंपरेचर 42 से 44 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। गुजरात का तापमान भी 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक अधिक रह सकता है। मई में छिटपुट बारिश की आशंका भी विभाग की ओर से जताई गई है। लेकिन लोगों को अभी गर्मी और लू से राहत नहीं मिलेगी। तापमान में गिरावट नहीं होगी।

Advertisement

कई इलाकों में बारिश की संभावना

पूर्वी भारत झारखंड, ओडिशा और बंगाल के अलावा मध्य भारत के राज्यों में 4 डिग्री तक तापमान अधिक हो सकता है। ऐसा ही अनुमान महाराष्ट्र को लेकर जताया गया है। विभाग की ओर से कहा गया है कि अगले 5 दिन तक लगातार लू और गर्मी अपना असर दिखाएगी। मानसून को लेकर कहा गया है कि 31 मई को केरल के तट पर दस्तक दे सकता है। पूर्वोत्तर भारत और असम के इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश अगले कुछ दिन में हो सकती है। बंगाल में भी बिजली गिरने, ओलावृष्टि और तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग की ओर से लोगों से भी सावधानी बरतने की अपील की गई है।

 

Advertisement
Tags :
IMD weather alert
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement