whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली में 6 दिन होगी बारिश! हीटवेव से लोगों को मिलेगी राहत, जानें IMD का ताजा अपडेट

IMD Latest Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी कर दिया गया है। विभाग ने दिल्ली एनसीआर में 23 से 29 जून तक बारिश की संभावना जताई है। वहीं, 30 जून को दिल्ली में मानसून दस्तक देगा। लोगों को भीषण गर्मी और लू से राहत मिलेगी।
03:31 PM Jun 23, 2024 IST | Parmod chaudhary
दिल्ली में 6 दिन होगी बारिश  हीटवेव से लोगों को मिलेगी राहत  जानें imd का ताजा अपडेट
दिल्ली में लू से मिलेगी राहत।

IMD Weather Update: मौसम विभाग की ओर से मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किया गया है। विभाग ने दिल्ली और साथ लगते इलाकों में 23 से 29 जून तक बारिश की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक पिछले कुछ दिन से लोग भयंकर गर्मी और लू से त्रस्त हैं। गरज-चमक के साथ बारिश होने से गर्मी से राहत मिलेगी। राजधानी में पिछले दिनों लू से मौतें होने की बात भी सामने आई थी। विभाग ने संभावना जताई है कि शहर में आज हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

Advertisement

पूरे सप्ताह लू चलने के आसार नहीं

24 और 25 जून को भी हल्की बारिश की संभावना विभाग ने जताई है। 26 जून को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही 27 जून को फिर बारिश की संभावना है। बारिश का यह दौर 29 जून तक जारी रहेगा। विभाग ने साफ किया है कि पूरे सप्ताह दिल्ली-एनसीआर में लू चलने की आशंका नहीं है। जो लोगों के लिए राहत की खबर है। वहीं, पूरे सप्ताह अधिकतम तापमान 39 से 42 और न्यूनतम तापमान 28 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

Advertisement

दिल्ली में मानसून की एंट्री 30 अगस्त को होगी। इस तारीख से पहले भी मानसून आ सकता है। ऐसे पहले भी कई बार हो चुका है, जब निर्धारित समय से पहले मानसून आया हो। कई बार मानसून का इंतजार लंबा हुआ है। विभाग ने इस बार संभावना जताई है कि 30 जून तक राजधानी में मानसून आ सकता है।

यह भी पढ़ें:गुड न्यूज! 50 की स्पीड से तूफानी हवाएं चलेंगी, दिल्ली-NCR को लू के टॉर्चर से राहत मिलेगी; जानें कहां-कहां बरसेगा मानसून

Advertisement

नोएडा में भी 24 और 25 जून को लू परेशान कर सकती है। 26 जून से आसमान में बादल छाने लगेंगे। गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। इसके बाद लगातार 29 जून तक बारिश की संभावना जताई गई है। विभाग के अनुसार इस सप्ताह नोएडा में अधिकतम तापमान 38 से 42 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो