whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सावधान! 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी; 24 घंटे में दिल्ली समेत 3 राज्यों में 22 की मौत; पढ़ें IMD का अपडेट

Delhi NCR Weather: मानसून के बादल मौत और तबाही बनकर बरस रहे हैं। देशभर के 10 से ज्यादा राज्यों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। दिल्ली में बीते दिन बारिश के पानी में डूबने से बच्चे की मौत हो गई। आइए जानते हैं कि आज मौसम कैसा रहने वाला है?
06:08 AM Aug 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
सावधान  13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी  24 घंटे में दिल्ली समेत 3 राज्यों में 22 की मौत  पढ़ें imd का अपडेट
Delhi NCR Water Logging

IMD Letest Weather Update: दिल्ली-NCR में आज सुबह भी बारिश हुई। बीते 4-5 दिन से लगातार बारिश हो रही है, लेकिन बीती शाम हुई बारिश एक बच्चे की मौत लेकर आई। रविवार सुबह और शाम को हुई बारिश के कारण जलभराव हुआ। इससे जहां ट्रैफिक जाम हुआ। रोहिणी के सेक्टर-20 में पार्क में भरे बारिश के पानी में एक बच्चा डूब गया। लोगों को उसकी लाश पानी में मिली। न्यू अशोक नगर में दीवार ढहने से कार डैमेज हुई।

फ्लाइट्स डायवर्ट की गईं। राजस्थान के भरतपुर में 7 लड़कों की बाणगंगा नदी में डूबने से मौत हो गई। जयपुर में 5 युवक कानोता डैम में डूबे। पंजाब में बरातियों की कार खड्ड में बह गई। हादसे में हिमाचल के 9 लोग मारे गए। जम्मू कश्मीर के पुंछ में पुल ढह गया। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली-NCR समेत करीब 13 राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी की है। लोगों को सतर्क रहने को कहा है। आइए जानते हैं कि आज देश का मौसम कैसा रहने वाला है?

दिल्ली में 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

राजधानी दिल्ली में बीते कई दिन से लगातार बारिश हो रही है। इस वजह से जहां लोग जलभराव से परेशान हैं, वहीं ट्रैफिक जाम अलग से समस्याएं खड़ी कर देता है। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में भारी बारिश होने का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया हुआ है। मौसम विभाग ने राजधानी के लोगों को अगले 24 घंटे सावधान रहने की चेतावनी दी है। आज मध्यम से भारी बारिश के चलते अधिकतम तापमान 33 रह सकता है। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने के आसार हैं। 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि 15 अगस्त तक दिल्ली में बादल बरसते रहेंगे।

आज इन सभी राज्यों में खूब बरसेंगे बादल

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, आज दिल्ली और इससे सटे शहरों के अलावा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, झारखंड, ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक, केरल में हल्की, मध्यम और भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए अपील की है कि वे नदी नालों से दूर रहें। जलभराव वाले इलाकों से बच्चों को दूर रखें। हो सके तो घर में ही रहें, ताकि किसी तरह की अनहोनी का सामना न करना पड़े। मौसम विभाग का कहना है कि इमरजेंसी की स्थिति में ही घर से निकलें तो बेहतर रहेगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो